मस्क को ट्विटर को डील टर्मिनेशन शुल्क के रूप में 1 अरब डॉलर का करना होगा भुगतान

टर्मिनेशन शुल्क मस्क को ट्विटर को डील टर्मिनेशन शुल्क के रूप में 1 अरब डॉलर का करना होगा भुगतान

IANS News
Update: 2022-07-09 08:30 GMT
मस्क को ट्विटर को डील टर्मिनेशन शुल्क के रूप में 1 अरब डॉलर का करना होगा भुगतान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 44 बिलियन डॉलर के ट्विटर बायआउट सौदे को रद्द करने वाले टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म को टर्मिनेशन शुल्क में 1 अरब डॉलर का भुगतान करना होगा। यूएस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (एसईसी) के साथ पहले की फाइलिंग के अनुसार अगर वह सौदा रद्द कर देते हैं तो, मस्क को ट्विटर पर 1 अरब डॉलर का टर्मिनेशन शुल्क देना होगा।

मस्क से उम्मीद की गई थी कि वह अपने दम पर लगभग 21 अरब डॉलर का इक्विटी वित्तपोषण प्रदान करेंगे। टेस्ला के सीईओ ने कहा था कि ट्विटर उनके 54.20 डॉलर-प्रति-शेयर प्रस्ताव की शर्तो का उल्लंघन कर रहा है, उन्हें इस बारे में अधिक जानकारी देने से इनकार कर रहा है कि नकली खातों से प्लेटफॉर्म का कितना ट्रैफिक संचालित होता है।

इसके बाद उन्होंने इस मुद्दे पर डील को खत्म करने की धमकी दी। उनके द्वारा सौदे को समाप्त करने के साथ, टेस्ला के शेयरों में शुक्रवार को घंटों के कारोबार में 14 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई, क्योंकि निवेशकों ने मस्क के इस कदम पर सकारात्मक प्रतिक्रिया व्यक्त की। टेस्ला का शेयर 14.51 फीसदी बढ़कर 752.29 डॉलर पर बंद हुआ।

मस्क ने मई में अपने 44 अरब डॉलर के ट्विटर अधिग्रहण के लिए इक्विटी वित्तपोषण में अतिरिक्त 6.25 अरब डॉलर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध किया, जिससे उनकी कुल इक्विटी प्रतिबद्धता 33.5 अरब डॉलर हो गई और टेस्ला निवेशकों के लिए राहत मिली। मस्क द्वारा अपने टेस्ला स्वामित्व हिस्सेदारी के खिलाफ उधार लेकर अपने ट्विटर बायआउट को निधि देने की घोषणा के बाद टेस्ला के स्टॉक में 30 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई थी। ट्विटर ने शनिवार को सौदा समाप्त करने के लिए मस्क पर मुकदमा करने की घोषणा की है।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News