रिकॉर्ड: Whatsapp पर नए साल की जमकर दी बधाई, भेजे गए 100 अरब मेसेज 

रिकॉर्ड: Whatsapp पर नए साल की जमकर दी बधाई, भेजे गए 100 अरब मेसेज 

Manmohan Prajapati
Update: 2020-01-03 10:22 GMT
रिकॉर्ड: Whatsapp पर नए साल की जमकर दी बधाई, भेजे गए 100 अरब मेसेज 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नए साल 2020 का आगमन होने के साथ ही पूरी दुनिया में इसका जश्न मनाया जा रहा है। हालांकि दोस्तों और रिश्तेदारों द्वारा इस डिजिटल युग में बधाई देने का तरीका भी बदल गया है। यही कारण भी रहा है कि इस साल न्यू ईयर पर Whatsapp (व्हाट्सएप) विश मेसेज ने सारे रेकॉर्ड तोड़ दिए। हाल ही में Whatsapp ने इस बात की जानकारी दी है।

रिपोर्ट के अनुसार पिछले एक दशक में Whatsapp के आने से लेकर अब तक इतने सारे मैसेज एक वक्त पर नहीं किए गए हैं। वॉट्सऐप ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या पर मध्यरात्रि तक 24 घंटे के भीतर 100 बिलियन (100 अरब) से ज्यादा मेसेज दुनिया भर में भेजे गए। अकेले भारत में ही 31 दिसंबर को यूजर्स ने 20 अरब से ज्यादा मेसेज भेजे।

हालांकि Whatsapp ने ये भी कहा है कि संभवत: 31 दिसंबर को भेजे गए अधितकांश मेसेज में Happy New Year ही लिखा होगा। कंपनी का कहना है कि साल भर के दौरान Whatsapp पर जो 5 फीचर्स सबसे ज्यादा यूज किए गए वे- टेक्स्ट मेसेज, स्टेटस, पिक्चर मेसेज, कॉलिंग और वॉइस नोट्स हैं।

Whatsapp द्वारा शेयर की गई एक प्रेस रिलीज में बताया गया है कि 31 दिसंबर को 24 घंटे में 100 अरब से ज्यादा व्हाट्सएप मैसेज भेजे गए हैं। ये एक रिकॉर्ड तोड़ संख्या है और व्हाट्सएप के अस्तित्व में आने के बाद से एक दिन भेजे गए मैसेज की सबसे ज्यादा संख्या है। 100 अरब मैसेज में से 12 अरब ईमेज मैसेज हैं। 

Tags:    

Similar News