शाओमी इंडिया ने सीओओ मुरलीकृष्णन को बनाया अध्यक्ष

घोषणा शाओमी इंडिया ने सीओओ मुरलीकृष्णन को बनाया अध्यक्ष

IANS News
Update: 2022-07-15 09:00 GMT
शाओमी इंडिया ने सीओओ मुरलीकृष्णन को बनाया अध्यक्ष

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। वैश्विक टेक कंपनी शाओमी इंडिया ने शुक्रवार को मुरलीकृष्णन बी को अपने भारत संचालन के अध्यक्ष के रूप में पदोन्नत करने की घोषणा की है, जो 1 अगस्त से प्रभावी है। कंपनी ने एक बयान में कहा, मुरलीकृष्णन दिन-प्रतिदिन के संचालन, सेवाओं, सार्वजनिक मामलों, रणनीतिक परियोजनाओं के लिए जिम्मेदार होंगे और मेक इन इंडिया और डिजिटल इंडिया पहल के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को मजबूत करने की दिशा में काम करना जारी रखेंगे।

उन्होंने 2018 से शाओमी इंडिया में मुख्य परिचालन अधिकारी के रूप में कार्य किया। आईआईएम-कलकत्ता के पूर्व छात्र के पास उपभोक्ता तकनीक के क्षेत्र में 25 से अधिक वर्षों का अनुभव है और ऑफलाइन बिक्री, सेवा और संचालन आदि में ब्रांड के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उनके नेतृत्व में, कंपनी ने कहा कि उसने सभी श्रेणियों में मजबूत वृद्धि देखी है और अपनी संगठनात्मक क्षमताओं, निष्पादन मशीनरी को काफी हद तक बढ़ाया है और ऑफलाइन खुदरा खंड में एक ठोस आधार बनाया है। शाओमी ने पिछले महीने एल्विन से को महाप्रबंधक के रूप में नियुक्त किया था और भारत में सात साल बाद, मनु कुमार जैन को समूह उपाध्यक्ष के रूप में वैश्विक भूमिका में स्थानांतरित किया गया।

जैन के परिवर्तन के बाद से, शाओमी इंडिया में अब मुख्य व्यवसाय अधिकारी के रूप में रघु रेड्डी और मुख्य वित्तीय अधिकारी के रूप में समीर बीएस राव हैं। कंपनी ने एक बयान में कहा, वे स्वतंत्र रूप से भारत के कारोबार का नेतृत्व कर रहे हैं और ब्रांड के पीछे एक मजबूत प्रेरक शक्ति बने रहेंगे।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Tags:    

Similar News