अपकमिंग कार: Maruti Swift और Dezire फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, सनरूफ के साथ सामने आए ये फीचर

Maruti Swift और Dezire फेसलिफ्ट टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, सनरूफ के साथ सामने आए ये फीचर
  • दोनों कारों को कुफरी और नारकंडा के आसपास देखा गया है
  • दोनों कारों को बर्फ वाले रास्तों पर टेस्ट किया जा रहा है
  • डिजायर को देखकर लग रहा है इसमें सनरूफ दिया गया है

डि​जिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) जल्द ही अपनी दो पॉपुलर कार के फेसलिफ्ट मॉडल बाजार में उतारने वाली है। इनमें एक हैचबैक कार स्विफ्ट (Swift) और दूसरी मिड सेडान डिजायर (Dzire) शामिल है। हाल ही में दोनों कारों को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसके बाद दोनों कार का नया लुक सामने आ गया है, साथ ही इनके कई फीचर्स की जानकारी भी मिली है। डिजाय कार को सनरूफ के साथ देखा गया है। कितनी खास होने वाली हैं ये दोनों कार और स्पॉट के दौरान कौन सी जानकारी मिली, आइए जानते हैं...

Swift और Dzire की टेस्टिंग

मारुति सुजुकी की दोनों कारों को कुफरी और नारकंडा के आसपास देखा गया है। दोनों कारों को बर्फ वाले रास्तों पर टेस्ट किया जा रहा है। इंस्टाग्राम पर सामने आए वीडियो को देखकर कहा जा सकता है कि, टेस्टिंग संभवतः ऊंचाई पर की जा रही थी। टेस्टिंग के दौरान नई डिजायर और स्विफ्ट को अच्‍छी तरह से कवर किया हुआ था। लेकिन, इनमें से डिजायर को देखकर लग रहा है शायद इसमें सनरूफ दिया गया है। साथ ही गाड़ी के फ्रंट और रियर डिजाइन में भी बदलाव किए गए हैं। हालांकि, अब तक यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि गाड़ी सनरूफ के साथ आएगी या नहीं।

इंजन और पावर

एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी दोनों कारों के फेसलिफ्ट मॉडल की जगह नई जेनरेशन मॉडल को लॉन्च कर सकती है। यदि ऐसा होता है तो इनके इंजनों में बदलाव किया जा सकता है। यानि कि दोनों कारों को नया इंजन मिल सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नई जनरेशन डिजायर में 1.2 लीटर का नया जेड सीरीज इंजन मिल सकता है।

बेहतर एवरेज के लिए इस कार में नए इंजन को हाइब्रिड तकनीक के साथ लाया जा सकता है। ऐसे में इसका एवरेज 35 किलोमीटर से ज्‍यादा हो सकता है। नए इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसके अलावा ऑटोमैटिक वैरिएंट के लिए एक CVT यूनिट या 5-स्पीड AMT का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Created On :   20 March 2024 7:44 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story