घोषणा: एमजी मोटर ने हेक्टर, ग्लोस्टर और कॉमेट ईवी की कीमतों में 1.31 लाख रुपए तक की कटौती की, जानें नए रेट

एमजी मोटर ने हेक्टर, ग्लोस्टर और कॉमेट ईवी की कीमतों में 1.31 लाख रुपए तक की कटौती की, जानें नए रेट
  • हेक्टर का पेट्रोल वेरिएंट 6000 रुपए सस्ता हुआ
  • हेक्टर का डीजल वेरिएंट 79,000 रुपए सस्ता हुआ
  • ग्लोस्टर की कीमत में 1.31 लाख रुपए की कटौती

डिजिटल डेस्क, भोपाल। एमजी मोटर इंडिया ने मॉरिस गैरेज ब्रांड की 100वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए देश में चुनिंदा मॉडलों की कीमतों में कटौती की घोषणा की है। कंपनी ने भारत की पहली ऑटोनोमस प्रीमियम एसयूवी एमजी ग्लस्टर की कीमतें घटाने के साथ ही एसयूवी हेक्टर और एस्टर के अलावा एस्टर ईवी और कॉमेट ईवी के दाम में भी कटौती की है। सभी वाहनों पर कंपनी ने 1.31 लाख रुपए तक की कटौती की है। यही नहीं कार निर्माता ने ZS EV का एक नया एंट्री-लेवल एग्जीक्यूटिव ट्रिम भी पेश किया है।

नई कीमत

यहां बता दें कि, कंपनी ने हेक्टर एसयूवी के साथ ही भारतीय बाजार में एंट्री ली थी। इस एसयूवी के पेट्रोल और डीजल वेरिएंट की शुरुआती कीमत में क्रमश: 6000 रुपए और 79,000 रुपए की कटौती की गई है। जिसके बाद अब इसके पेट्रोल वेरिएंट के लिए 14.94 लाख रुपए और डीजल संस्करण के लिए 17.50 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) चुकाने होंगे।

इसी के साथ कंपनी ने ग्लोस्टर और कॉमेट ईवी की कीमत में और भी कटौती की है। ग्लोस्टर की कीमत में एमजी मोटर ने 1.31 लाख रुपए की कटौती की है, जिसके बाद यह एसयूवी अब 37.49 लाख रुपए में उपलब्ध होगी। वहीं कॉमेट ईवी की कीमत में 99,000 रुपए की कटौती की है, जिसके बाद इसकी शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपए हो गई है।

ZS EV का नया एंट्री-लेवल ट्रिम

एमजी ने ZS EV का नया एंट्री-लेवल एग्जीक्यूटिव ट्रिम भी लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 18.98 लाख रुपए है। यह नया ट्रिम ZS EV की शुरुआती कीमत को एक्साइट ट्रिम से 3.9 लाख रुपए कम कीमत में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 22.88 लाख रुपए है।

नए एंट्री लेवल ट्रिम में लेवल 2 ऑटोनोमस ड्राइविंग सिस्टम (ADAS) दिया गया है। इसके अलावा इसमें ट्रैफिक जाम असिस्ट, स्पीड असिस्ट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, फॉर्वड कोलिजन वर्निंग, लेन फंक्शन और अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल, हिल डिसेंट कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबलिटी कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इस ईवी में 50.3kWh बैटरी पैक दिया गया है। कंपनी का दावा है कि यह एक बार फुल चार्ज होने पर 461 किमी की रेंज देने में सक्षम है।

Created On :   2 Feb 2024 2:26 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story