बंपर डिस्काउंट: Maruti Suzuki Baleno RS पर 1 लाख रुपए की छूट

Bumper discount: Rs 1 lakh discount on Maruti Suzuki Baleno RS
बंपर डिस्काउंट: Maruti Suzuki Baleno RS पर 1 लाख रुपए की छूट
बंपर डिस्काउंट: Maruti Suzuki Baleno RS पर 1 लाख रुपए की छूट
हाईलाइट
  • Baleno RS को साल 2017 मे लॉन्च किया गया था
  • Baleno को अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था
  • स्टैंडर्ड वर्जन से करीब 1.30 लाख रुपए ज्यादा महंगी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki की प्रीमियम हैचबैक Baleno काफी पॉपुलर है। स्टाइलिश लुक के साथ शानदार फीचर्स के साथ आने वाली ये हैचबैक लॉन्च के बाद से ही सुर्खियों में बनी रही है। यदि आप भी इस कार को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो यह समय आपके लिए सही है। दरअसल इस कार के RS मॉडल पर पूरे एक लाख रुपए के बंपर डिस्काउंट की घोषणा कर दी है। 

2017 में हुई थी लॉन्च
आपको बता दें कि मारुति सुजुकी इंडिया ने Baleno RS को 2017 में लॉन्च किया था। यह  Baleno का स्पोर्ट्स वर्जन है। जबकि Baleno को सबसे पहले अक्टूबर 2015 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद Baleno RS और फिर इसका फेसल्टि वर्जन व स्मार्ट हाइब्रिड वर्जन भी आया। Baleno RS अपने स्टैंडर्ड वर्जन से करीब 1.30 लाख रुपए ज्यादा महंगी है। 

डिस्काउंट का कारण
Baleno RS पर एक लाख रुपए के बंपर डिस्काउंट का कारण इसकी यूनिट में बिक्री की कमी होना सामने आया है। सूत्रों के अनुसार पिछले कुछ महीनों से Baleno RS की एक भी यूनिट का प्रोडक्टशन नहीं किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नेक्सा डीलरशिप अभी Baleno RS के अनसोल्ड स्टॉक पर एक लाख रुपए तक का बंपर डिस्काउंट दे रहे हैं।

इंजन
इंजन की करें तो Baleno RS में 1 लीटर, 3 सिलिंडर, टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 101 hp की पावर और 150 Nm का टॉर्क देता है। यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है। 

इन 10 कारों पर भी डिस्काउंट
आपको बता दें कि Baleno RS पर इस बंपर डिस्काउंट के पहले कंपनी ने अपनी 10 कारों पर 5000 रुपए तक का डिस्काउंट देने की घोषणा की थी। इनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, स्विफ्ट डीजल, सिलेरियो, बलेनो डीजल, इग्निस, डिजायर डीजल, टूर एस डीजल, विटारा ब्रेजा और एस-क्रॉस शामिल हैं। हालांकि कंपनी ने अन्य कारों और Dzire, Swift व Baleno के पेट्रोल मॉडल्स की कीमत कम नहीं की है। 

Created On :   27 Sep 2019 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story