MG Hector को खरीदने का मौका, अगले माह फिर से शुरु होगी बुकिंग

Chance to buy MG Hector, Booking will start again next month
MG Hector को खरीदने का मौका, अगले माह फिर से शुरु होगी बुकिंग
MG Hector को खरीदने का मौका, अगले माह फिर से शुरु होगी बुकिंग
हाईलाइट
  • MG Hector SUV को भारत में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला
  • अब तक इस एसयूवी को 28
  • 000 से ज्यादा बुकिंग्स मिली
  • भारत में Hector अपने सेगमेंट की पहली कनेक्टिव एसयूवी है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश कंपनी MG (Morris Garages) Motor के भारत में पहले वाहन Hector SUV को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। अब तक इस कार को 28,000 से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं। प्रॉडक्शन क्षमता से ज्यादा बेहतर रिस्पॉन्स मिलने के चलते कंपनी ने बीच में इस एसयूवी की बुकिंग्स बंद कर दी गई थी। फिलहाल अब कंपनी अगले माह अक्टूबर में इस कार के लिए फिर से बुकिंग्स ओपन करने जा रही है। 

आपको बता दें कि MG Hector को 27 जून को भारत में लॉन्च किया गया था। अपने सेगमेंट की यह   पहली इंटरनेट कनेक्टेड एसयूवी है। 5 सीट वाली यह एसयूवी पेट्रोल और डीजल दोनों वर्जन में उपलब्ध है। यह 4 वेरियंट- स्टाइल, सुपर, स्मार्ट और शार्प में आती है और इसकी कीमत 12.18 लाख से 16.88 लाख रुपए से बीच है।   

फीचर्स
MG Hector में कई कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। ये AI इनेबल्ड कार है। इसमें एडवांस्ड कनेक्टिविटी सिस्टम "i-Smart नेक्स्ट-जनरेशन सिस्टम" दिया गया है। ये एक कम्पलीट इंटीग्रेटेड सॉल्यूशन है, जिसमें सॉफ्टवेयर, हार्डवेयरस, कनेक्टिविटी, सर्विस और ऐप्स शामिल हैं। i-Smart कनेक्टिविटी सिस्टम एंडवांस्ड टेक्नोलॉजी, स्मार्ट ऐप, बिल्ट-इन-ऐप्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI), स्मार्ट फीचर्स, वॉयस असिस्टेंट और इंफोटेनमेंट जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है। 

इंजन
पावर की बात करें तो MG Hector में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 143hp का पावर और 250Nm टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा 2.0-लीटर का डीजल इंजन है, यह इंजन 170hp का पावर और 350Nm टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इन दोनों इंजन के अलावा कंपनी ने पेट्रोल इंजन का 48V माइल्ड हाइब्रिड वेरियंट भी दिया है। इसमें सिर्फ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलेगा। 

माइलेज
कंपनी का दावा है कि Hector के पेट्रोल-ऑटोमैटिक वेरियंट का माइलेज 13.96 किलोमीटर प्रति लीटर, पेट्रोल-मैन्युअल वेरियंट का माइलेज 14.16 किलोमीटर प्रति लीटर और डीजल वेरियंट का माइलेज 17.41 किलोमीटर प्रति लीटर है। 

इनसे मुकाबला
भारतीय बाजार में MG Hector का मुकाबला Tata Harrier, Jeep Compass, Hyundai Creta, Mahindra XUV500 और Kia Seltos जैसी एसयूवी से है। 

Created On :   9 Sep 2019 3:07 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story