Renault Triber से उठा पर्दा, जानें इस MPV की खूबियां

Renault Introduces The All New MPV Triber, Learn the speciality
Renault Triber से उठा पर्दा, जानें इस MPV की खूबियां
Renault Triber से उठा पर्दा, जानें इस MPV की खूबियां
हाईलाइट
  • Renault ने पेश की नई एमपीवी Triber
  • जानें इसकी खूबियां
  • इंफोटेनमेंट सिस्टम में Apple Car Play और Android Auto का सपोर्ट है
  • स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-फ्रंट एयरबैग
  • ABS
  • रियर पार्किंग सेंसर दिया है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस कार निर्माता कंपनी Renault ने लंबे समय से चर्चा में बनी रहने वाली नई 7-सीटर व्हीकल कार को पेश कर दिया है। यहां हम बात कर रहे हैं नई  MPV ‘Renault Triber’ की, बता दें कि लॉन्चिंग से पहले इस कार को भारत में टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। फिलहाल कंपनी ने नई दिल्ली में एक इवेंट के दौरान इस कार से पर्दा उठा दिया है। हालांकि इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी कंपनी ने नहीं दी है, माना जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 5.3 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। 

एक्सटीरियर
नई Triber, Renault India के नए मॉडिफाइड वर्जन Kwid के CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार को खास तौर पर भारतीय बाजार को देखते हुए डिजाइन किया गया है। नई कार Triber काफी कॉम्पैक्ट है, देखने में यह काफी हद तक Kwid की तरह की लगती है। हालांकि इसमें नए हेडलाइट्स, नया ग्रिल और नया बोनट दिया गया है। Triber में कंपनी ने अधिक स्पेस दिया है, जो फैमिली कार वाले लोगों की च्वाइश होती है।

इंटीरियर
इस कार के इंटीरियर में आपको डुअल-टोन कलर स्किम मिलती है। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच LCD स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो कि Kwid, Lodgy, Duster और Captur से बड़ा है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी मिलता है। साथ ही यहां ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फंक्शन जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी दिए गए हैं। 

इस MPV में थर्ड रोव के लिए डेडिकेटेड AC वेंट, आर्मरेस्ट और चार्जिंग सॉकेट भी दिया गया है। इन सबके अलावा थर्ड रोव को साथ में रिमूव कर 625 लीटर तक बूट स्पेस भी पाया जा सकता है।

सुरक्षा फीचर्स
Renault Triber में स्टैंडर्ड तौर पर डुअल-फ्रंट एयरबैग, ABS, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वार्निंग सिस्टम दिया गया है। Triber के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। 

इंजन
नई Triber में Kwid के 1.0-लीटर (BR10) का अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस कार में केवल एक ट्रांसमिशन- 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ही मिलेगा। हालांकि उम्मीद है कि अगले साल तक कंपनी इसमें 5-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दे सकती है।

Created On :   20 Jun 2019 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story