Suzuki Hustler SUV जापान में हुई लॉन्च, रेट्रो लुक बना देगा दीवाना

Suzuki Hustler SUV launch in Japan, know the features
Suzuki Hustler SUV जापान में हुई लॉन्च, रेट्रो लुक बना देगा दीवाना
Suzuki Hustler SUV जापान में हुई लॉन्च, रेट्रो लुक बना देगा दीवाना

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने हाल ही में अपनी छोटी एसयूवी Maruti S-Presso को लॉन्च किया है। वहीं अब Wagon r की तर्ज पर कंपनी ने रेट्रो स्टाइल वाली नई एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। यह एसयूवी है Suzuki Hustler SUV, हालांकि यह जापान में लॉन्च की गई है। आइए जानते हैं इस कार से जुड़ी कुछ खास बातें...

यहां बात करें 2020 Suzuki Hustler SUV की कीमत की तो जापान में इसके टॉप वेरियंट की कीमत 1,612,600 येन यानी 10.5 लाख भारतीय रुपए रखी गई है। इसकी बिक्री 20 जनवरी से शुरू होगी।

Suzuki Hustler SUV को कंपनी के Heartect कॉम्पैक्ट कार प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इसी प्लेटफॉर्म पर Wagon r को भी डेवलप किया गया है। इस एसयूवी में एलईडी के साथ सर्कुलर हेडलैंप्स दिए गए हैं, जो इसे रेट्रो लुक देते हैं। इसके अलावा इसमें नई टेललाइट्स और बंपर दिए हैं। 

फीचर्स की बात करें तो इसके डेशबोर्ड को खासतौर पर युवाओं को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है। इसमें डिजिटल डिस्प्ले के साथ नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डेश माउंटेड गियर लीवर, स्टीयरिंग व्हील और बड़ा व्हीलबेस दिया गया है। 

इंजन और पावर  
Suzuki Hustler SUV में 660cc का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये नेचुरल और टर्बोचार्ज्ड तौर पर मिलेगा। इसके सभी वेरियंट्स में माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी दी जाएगी। टर्बो वेरियंट 64 hp की पावर और 114 nm का टॉर्क देता है। इसमें स्टैंडर्ड ट्रांसमिशन CVT मिलता है और इसमें एग्जास्ट गैस री-सर्कुलेशन फीचर मिलता है। वहीं इसका नॉन टर्बो वेरियंट 49 hp की पावर और 59 nm का टॉर्क देता है।

Created On :   26 Dec 2019 11:36 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story