हिस्सेदारी: एन्नोर टर्मिनल में 49 फीसदी हिस्सेदारी वैश्विक शिपिंग कंपनी को बेचेंगे अडानी

एन्नोर टर्मिनल में 49 फीसदी हिस्सेदारी वैश्विक शिपिंग कंपनी को बेचेंगे अडानी
टर्मिनल इन्वेस्टमेंट वैश्विक शिपिंग दिग्गज मेडिटेरेनियन शिपिंग कंपनी की एक शाखा है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अरबपति गौतम अडानी की अगुवाई वाली अडानी पोर्ट्स ने शुक्रवार को कहा कि वह चेन्नई के पास अपने एन्नोर कंटेनर टर्मिनल में 49 फीसदी हिस्सेदारी टर्मिनल इन्वेस्टमेंट को बेचेगी। टर्मिनल इन्वेस्टमेंट वैश्विक शिपिंग दिग्गज मेडिटेरेनियन शिपिंग कंपनी की एक शाखा है। यह सौदा 247 करोड़ रूपए का है। अदानी पोर्ट्स के एक बयान के अनुसार, एन्नोर टर्मिनल का वैल्यू ऋण सहित 1,211 करोड़ रुपये है और लेनदेन अगले तीन से चार महीनों में पूरा होने की उम्मीद है।

कंपनी के बयान के अनुसार, "यह दूसरा संयुक्त उद्यम अडानी इंटरनेशनल कंटेनर टर्मिनल के लिए टर्मिनल इन्वेस्टमेंट के साथ 2013 के संयुक्त उद्यम की सफलता पर आधारित है, जो भारत के सबसे बड़े निजी वाणिज्यिक बंदरगाह मुंद्रा पोर्ट पर कंटेनर टर्मिनल 3 का संचालन करता है।" एन्नोर टर्मिनल की वार्षिक हैंडलिंग क्षमता 0.8 मिलियन बीस-फुट इक्वीवैलैंट यूनिट (टीईयू) है। अदानी पोर्ट्स देश में 13 बंदरगाहों और टर्मिनलों का संचालन करता है जिसमें गुजरात का सबसे बड़ा कंटेनर हैंडलिंग बंदरगाह मुंद्रा भी शामिल है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   16 Dec 2023 4:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story