एयरलाइंस: अमेरिकन एयरलाइंस ने 4 दिसंबर तक इजरायल के लिए उड़ानें रद्द की

अमेरिकन एयरलाइंस ने 4 दिसंबर तक इजरायल के लिए उड़ानें रद्द की
एयरलाइंस ने यह फैसला वर्तमान स्थिति को देखते हुए लिया है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकन एयरलाइंस ने घोषणा की कि वह 4 दिसंबर तक इजरायल के मुख्य अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लिए सभी उड़ानें रद्द कर रही है। एयरलाइंस ने यह फैसला वर्तमान स्थिति को देखते हुए लिया है। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, एयरलाइन न्यूयॉर्क के जॉन एफ. कैनेडी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से तेल अवीव के बेन गुरियन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे तक उड़ानें संचालित करती है, जो गाजा से 40 मील से भी कम दूरी पर स्थित है।

अमेरिकन एयरलाइंस ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा था, ''हम टीएलवी से बाहर निकलने के इच्छुक लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए अपनी साझेदार एयरलाइनों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे, सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी।''

एयरलाइन ने कहा कि उसने उन ग्राहकों को अतिरिक्त लचीलापन प्रदान करते हुए हमारे यात्रा अलर्ट को भी बढ़ा दिया है, जिनकी यात्रा योजना इस समायोजन से प्रभावित हुई है। सोमवार को डेल्टा एयरलाइंस जो कि अटलांटा, जेएफके और बोस्टन से इजरायल के लिए उड़ानें संचालित करती है, उसने कहा था कि वह अक्टूबर के बाकी दिनों के लिए उड़ानें रद्द कर रही है। विदेश विभाग ने मंगलवार को कहा था कि वह एयरलाइंस को इजरायल के अंदर और बाहर यात्रा फिर से शुरू करने पर विचार करने के लिए प्रोत्साहित कर रहा है।

इजरायल ने 7 अक्टूबर को आतंकवादी समूह के हमले के प्रतिशोध के रूप में हमास से युद्ध की घोषणा की है। कई एयरलाइनों ने यहूदी राष्ट्र के लिए उड़ानें रद्द या निलंबित कर दी हैं। जबकि, हांगकांग वाहक कैथे पैसिफिक ने तेल अवीव से अपनी मंगलवार की उड़ान रद्द कर दी। एयर कनाडा ने अपनी सभी उड़ानें फिलहाल निलंबित करने की घोषणा की। आयरलैंड की रयानएयर ने परिचालन प्रतिबंधों का हवाला देते हुए कहा कि वह 11 अक्टूबर तक तेल अवीव के अंदर और बाहर उड़ानें रद्द कर रही है।

एयर इंडिया और लुफ्थांसा ने घोषणा की कि वे 14 अक्टूबर तक उड़ानें रद्द कर रहे हैं। नॉर्वेजियन एयर ने कहा कि वह 15 अक्टूबर तक उड़ानें रद्द कर रहा है। कोरियाई एयर ने सोमवार को तेल अवीव के लिए अपनी नियमित रूप से निर्धारित तीन साप्ताहिक उड़ानों में से एक को रद्द कर दिया। वह कोरियाई नागरिकों को घर वापस लाने के लिए मंगलवार को तेल अवीव से इंचियोन के लिए 218 सीटों वाला विमान उड़ाने की योजना बना रही है।

--आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Oct 2023 4:11 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story