जी-20 शिखर सम्मेलन : एयर इंडिया के बाद इंडिगो यात्रियों को एकमुश्त छूट की घोषणा

जी-20 शिखर सम्मेलन : एयर इंडिया के बाद इंडिगो यात्रियों को एकमुश्त छूट की घोषणा
  • यह फैसला जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लिया गया है
  • यह छूट 8 से 11 सितंबर तक की टिकट रखने वाले यात्रियों पर लागू होगी
  • ग्राहकों को रिफंड के साथ उड़ानों को पुनर्निर्धारित करने या रद्द करने का विकल्प दिया जा रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एयर इंडिया के बाद अब इंडिगो ने 8 से 11 सितंबर तक की टिकट रखने वाले यात्रियों को तारीख या उड़ान में बदलाव करने पर लागू शुल्क में एकमुश्त छूट की पेशकश की है। यह फैसला जी-20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लिया गया है।

एयरलाइन ने बुधवार को एक आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा, "नई दिल्ली में होने वाले जी-20 शिखर सम्मेलन 2023 के कारण इंडिगो 8 से 11 सितंबर 2023 के बीच दिल्ली से आने-जाने वाले यात्रियों के लिए एकमुश्त छूट की पेशकश कर रहा है।"

नोटिफिकेशन में आगे कहा गया है, "ग्राहकों को रिफंड के साथ उड़ानों को पुनर्निर्धारित करने या रद्द करने का विकल्प दिया जा रहा है। यात्रियों को उड़ान रद्द होने और परिवर्तनों को पहले से निर्धारित करने के बारे में सूचित किया गया है।"

एयर इंडिया ने मंगलवार को 7 से 11 सितंबर के बीच दिल्ली से उड़ान भरने के लिए कन्फर्म टिकट रखने वाले अपने यात्रियों को लागू शुल्क में एक बार की छूट की पेशकश की, अगर संबंधित यात्री अपनी यात्रा की तारीख या उड़ान बदलना चाहते हैं।

दरअसल,9 और 10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए कड़े नियमों के साथ, यातायात पुलिस ने इस अवधि के दौरान हवाई अड्डे की यात्रा करने की योजना बनाने वाले यात्रियों को मेट्रो सेवाओं, विशेष रूप से एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन का उपयोग करने के लिए प्रोत्साहित किया है। यह मेट्रो लाइन नई दिल्ली स्टेशन को द्वारका सेक्टर-21 से जोड़ती है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   6 Sep 2023 9:10 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story