2021 Kia Seltos SUV भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

2021 Kia Seltos SUV भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
2021 Kia Seltos SUV भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
2021 Kia Seltos SUV भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स
हाईलाइट
  • इसमें स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर मिलेगा
  • एसयूवी में नया प्रीमियम वेरिएंट मिलेगा
  • नई Seltos में 17 नए फीचर्स मिलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia Motors (किआ मोटर्स) ने 2019 में कॉम्पैक्ट एसयूवी Seltos (सेल्टॉस) के साथ भारत में एंट्री ली थी। वहीं अब कंपनी ने 2021 Seltos को लॉन्च कर दिया है। इस एसयूवी में कई सारे अपडेट देखने को मिलेंगे। नई Seltos में कई सारे नए फीचर्स को भी शामिल किया गया है। कंपनी ने टॉप मॉडल्स में दिए जाने वाले कुछ फीचर्स को लोअर वेरिएंट्स में भी शामिल किया है।

कंपनी ने नई 2021 Kia Seltos एसयूवी की बुकिंग्स लेना शुरू कर दी है। बात करें कीमत की तो 2021 Kia Seltos की शुरुआती कीमत 9,95,000 रुपए (एक्स-शोरूम) रखी गई है। 

2021 Mercedes GLA SUV की भारत में शुरू हुई बुकिंग, जानें कब होगी लॉन्च

2021 Kia Seltos में ये हुए बदलाव
नई Seltos में 17 नए फीचर्स को शामिल किया गया है। जी सेगमेंट में पहली बार स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर को शामिल किया गया है। यह एंटी वायरस और बैक्टीरिया प्रोटेक्शन के साथ आता है। किआ का दावा है कि ये एयर प्यूरीफायर वायरस और बैक्टीरिया को पूरी तरह से खत्म कर देता है। इसमें ग्राहकों को रिमोट इंजन स्टार्ट भी दिया जाता है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है। 

इसमें वायरलेस फोन प्रोजेक्शन ऑन कार टचस्क्रीन, ओवर दि एयर मैप अपडेट्स, एडीशनल वॉइस कमांड ऑन UVO कनेक्टेड कार सिस्टम भी दिया जाता है जिससे सनरूफ और ड्राइवर विंडो को कंट्रोल किया जा सकता है।

Citroen C5 Aircross की भारत में शुरू हुई डिलीवरी

इंजन और पावर
किआ ने नई Seltos को एक नए प्रीमियम वेरिएंट 1.4T-GDI पेट्रोल GTX (O) में भी पेश किया है। iMT टेक्नोलॉजी सेल्टोस 1.5 पेट्रोल HTK + वेरिएंट में उपलब्ध होगी। नई Seltos में पैडल शिफ्टर्स पेश किए हैं।

Created On :   1 May 2021 11:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story