आकाश अधिग्रहण प्रक्रिया पटरी पर, अगस्त तक पूरी होगी

Aakash acquisition process on track, will be completed by August: Byjus
आकाश अधिग्रहण प्रक्रिया पटरी पर, अगस्त तक पूरी होगी
बाईजूस आकाश अधिग्रहण प्रक्रिया पटरी पर, अगस्त तक पूरी होगी
हाईलाइट
  • आकाश अधिग्रहण प्रक्रिया पटरी पर
  • अगस्त तक पूरी होगी : बाईजूस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एडटेक की दिग्गज कंपनी बाईजूस ने बुधवार को कहा कि आकाश एजुकेशनल सर्विसेज की एक अरब डॉलर की अधिग्रहण प्रक्रिया पटरी पर है और अगस्त तक इसके पूरा होने की उम्मीद है। बाईजूस ने पिछले साल 1 बिलियन डॉलर में दिल्ली स्थित ऑफलाइन परीक्षण तैयारी सेवा प्रदाता आकाश का अधिग्रहण किया था। कंपनी उन रिपोटरें पर प्रतिक्रिया दे रही थी कि ब्लैकस्टोन और आकाश के अन्य शेयरधारकों को अभी तक नकद और स्टॉक दोनों में भुगतान नहीं किया गया है क्योंकि उसने भुगतान स्थगित कर दिया है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया कि आकाश का अधिग्रहण पूरी तरह से पटरी पर है और सभी भुगतानों को तय तारीख यानी अगस्त 2022 तक पूरा कर लिए जाने की उम्मीद है। कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, आकाश हमारा अब तक का सबसे सफल अधिग्रहण है और हमें उन्हें अपने साथ पाकर बहुत गर्व महसूस हो रहा है।

प्रवक्ता ने कहा, हमारी सभी समूह कंपनियों के साथ, हम प्रारंभिक शिक्षा से लेकर परीक्षा की तैयारी और करियर की सफलता तक सभी शिक्षण क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच प्रदान करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज आकाश केंद्रों के माध्यम से मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा, स्कूल/बोर्ड परीक्षा और अन्य परीक्षाओं के लिए परीक्षा तैयारी सेवाएं प्रदान करती है।

एडटेक यूनिकॉर्न ने पिछले साल लगभग 2.5 बिलियन डॉलर के संचयी लेनदेन मूल्य के लिए कम से कम 10 अधिग्रहण किए। बाईजूस में नया विकास तब होता है जब भारतीय एडटेक बाजार स्कूलों, कॉलेजों और भौतिक शिक्षण केंद्रों को फिर से खोलने के साथ सिकुड़ रहा है। अप्रैल में, अनअकेडमी ने लगभग 600 कर्मचारियों, संविदा कर्मचारियों और शिक्षकों को, पूरे समूह में 6,000-मजबूत कर्मचारियों में से लगभग 10 प्रतिशत को निकाल दिया।

जून में, अनअकेडमी ने कहा कि उसके कार्यबल के एक छोटे से हिस्से (2.6 प्रतिशत या लगभग 150 कर्मचारी) को प्रदर्शन सुधार कार्यक्रम (पीआईपी) के हिस्से के रूप में जाने के लिए कहा गया था।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Jun 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story