अहमदाबाद: अडाणी परिवार ने दान के लिए 60 हजार करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई

June 23rd, 2022

हाईलाइट

  • अडाणी परिवार ने दान के लिए 60 हजार करोड़ रुपये देने की प्रतिबद्धता जताई

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। अदाणी परिवार ने कई सामाजिक कार्यों के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करने की अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की है। यह घोषणा गौतम अडानी के पिता शांतिलाल अडानी की शताब्दी और गौतम अडानी के 60वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में हुई है। फंड का प्रबंधन अदाणी फाउंडेशन द्वारा किया जाएगा। भारत के जनसांख्यिकीय लाभ की क्षमता का उपयोग करने के लिए, स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और कौशल विकास के क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता लगातार बढ़ रही है। इनमें से प्रत्येक क्षेत्र में कमी आत्मनिर्भर भारत के लिए बाधाएं हैं।

अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा, मेरे प्रेरक पिता की 100वीं जयंती होने के अलावा, यह साल मेरे 60वें जन्मदिन का भी साल है और इसलिए परिवार ने स्वास्थ्य देखभाल, शिक्षा और कौशल विकास के लिए, विशेष रूप से हमारे देश के ग्रामीण क्षेत्रों में धर्मार्थ गतिविधियों के लिए 60,000 करोड़ रुपये का योगदान करने का फैसला किया।

पिछले कुछ वर्षों में, अदाणी फाउंडेशन ने सतत विकास लक्ष्यों (एसडीजी) के साथ कंधे से कंधा मिलाते हुए में समाज की बदलती जरूरतों पर ध्यान दिया है - चाहे वह स्थायी आजीविका, स्वास्थ्य और पोषण, और सभी के लिए शिक्षा हो या पर्यावरण संबंधी चिंताओं को संबोधित करते हुए - महिलाओं के सशक्तिकरण पर अधिक ध्यान देने के मुद्दे हो। आज, यह भारत के 16 राज्यों के 2,409 गांवों में 3.7 मिलियन लोगों को कवर करता है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.