अडाणी ने इंडस्ट्रीयल 5जी स्पेश में प्रवेश किया

Adani forays into industrial 5G space
अडाणी ने इंडस्ट्रीयल 5जी स्पेश में प्रवेश किया
5जी स्पेक्ट्रम नीलामी अडाणी ने इंडस्ट्रीयल 5जी स्पेश में प्रवेश किया
हाईलाइट
  • डिजिटल सक्षमता के त्वरण से संपत्ति पर वापसी की दर में दीर्घकालिक सुधार होगा

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। अदाणी समूह की डिजिटल कनेक्टिविटी समाधान शाखा अदाणी डेटा नेटवर्क्‍स लिमिटेड (एडीएनएल) ने 26गीगा हर्ट्ज मिलीमीटर वेव बैंड में 400 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम का उपयोग करने का अधिकार हासिल कर लिया है। एडीएनएल ने केंद्र के दूरसंचार विभाग द्वारा आयोजित पहली 5जी स्पेक्ट्रम नीलामी में 20 वर्षों के लिए यह स्पेक्ट्रम हासिल किया।

नए अधिग्रहीत 5जी स्पेक्ट्रम से एक एकीकृत डिजिटल प्लेटफॉर्म बनाने में मदद मिलने की उम्मीद है जो अदाणी समूह के अपने मुख्य बुनियादी ढांचे, प्राथमिक उद्योग और बी2सी व्यापार पोर्टफोलियो के डिजिटलीकरण की गति और पैमाने को तेज करेगा।

डिजिटल सक्षमता के त्वरण से संपत्ति पर वापसी की दर में दीर्घकालिक सुधार होगा। 400 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम हासिल करना अपने डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्च र पोर्टफोलियो को एकीकृत करने में समूह का पहला कदम है, जिसमें डेटा सेंटर, टेरेस्ट्रियल फाइबर और सबमरीन केबल्स, इंडस्ट्रियल क्लाउड, एआई इनोवेशन लैब्स, साइबर सिक्योरिटी और सुपरएप्स शामिल हैं।

अडाणी समूह के चयेरमैन गौतम अडाणी ने कहा, हमें इस पहली 5जी मल्टी-बैंड मल्टी-राउंड मल्टी-प्लेयर स्पेक्ट्रम नीलामी की पारदर्शी और कुशल प्रक्रिया की सराहना करनी चाहिए। यह हमारी सरकार द्वारा आत्मानिर्भर भारत की यात्रा में लाई गई डिजिटल विशेषज्ञता का एक बड़ा उदाहरण है। 5जी हमारे देश की कनेक्टिविटी को हल करता है। यह अभूतपूर्व तरीके से और भविष्य के लिए आवश्यक आईटी इन्फ्रास्ट्रक्च र तैयार करने में हमारी मदद करने में महत्वपूर्ण होगा।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story