टाटा समर्थित एयर इंडिया से मुकाबला करने की तैयारी

American Airlines eyes Mumbai, preparing to compete with Tata-backed Air India
टाटा समर्थित एयर इंडिया से मुकाबला करने की तैयारी
अमेरिकन एयरलाइंस की नजर मुंबई पर टाटा समर्थित एयर इंडिया से मुकाबला करने की तैयारी
हाईलाइट
  • एयरलाइन की योजना मार्च 2022 से बेंगलुरु-सिएटल सेवा शुरू करने की है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के आकाश में लगभग 10 वर्षों के अंतराल के बाद फिर से प्रवेश करते हुए, टेक्सास स्थित अमेरिकन एयरलाइंस विशेष रूप से मुंबई को अमेरिका से नॉन स्टाप सर्विस के जरिये जोड़ने की कोशिश कर रही है। इसके अलावा, एयरलाइन इस क्षेत्र को और अधिक क्षमता खासकर टाटा समूह समर्थित एयर इंडिया से हासिल करने के रूप में देखती है।

इस हफ्ते, अमेरिकन एयरलाइंस ने बोइंग 777-300 विमान पर न्यूयॉर्क से नई दिल्ली के बीच एक नई नॉन-स्टॉप उड़ान शुरू की। आईएएनएस के साथ बातचीत में, अमेरिकन एयरलाइंस में ईएमईए, सेल्स के प्रबंध निदेशक टॉम लैटिग ने कहा कि एयरलाइन ने इस क्षेत्र में दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने (वीएफआर) की अच्छी मांग देखी है।

इसके अलावा, एयरलाइन को उम्मीद है कि नए शैक्षणिक सत्र से अधिक स्टूडेंट ट्रैफिक को पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा, हम जानते हैं कि उत्तरी अमेरिका में बहुत सारे भारतीय छात्र हैं, जो आगे-पीछे यात्रा करेंगे। संयुक्त राज्य अमेरिका में भी एक बड़ी भारतीय आबादी है। इसलिए यह अभी सबसे बड़ा खंड है।

दिल्ली के बाद, एयरलाइन की योजना मार्च 2022 से बेंगलुरु-सिएटल सेवा शुरू करने की है। लैटिग ने कहा, हम यह सुनिश्चित करने के लिए इंडिगो के साथ वास्तव में मिलकर काम करने जा रहे हैं कि हमारी बेंगलुरु सेवा के लिए चेन्नई और हैदराबाद दोनों के लिए हमारे पास अच्छा कनेक्टिंग समय और सेवाएं हैं और जैसे-जैसे बाजार विकसित होते हैं, हम मूल्यांकन करेंगे कि अधिक नॉनस्टॉप उड़ानें जोड़ने का कोई मतलब है या नहीं।

वर्तमान में, एयरलाइन का इंडिगो के साथ कोडशेयर समझौता है। विमानन की भाषा में, एक कोडशेयर समझौता यात्रियों को गंतव्यों के व्यापक विकल्प प्रदान करने के लिए एयरलाइनों को एक-दूसरे की उड़ानों में सीटें बेचने की अनुमति देता है। अन्य नए गंतव्यों पर, उन्होंने मुंबई के लिए एक नई नॉन-स्टॉप उड़ान शुरू करने में एयरलाइन की रुचि का हवाला देते हुए कहा, निश्चित रूप से, मुझे लगता है कि मुंबई वह है जिसे हम देखेंगे।

आईएएनएस

Created On :   18 Nov 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story