कंपनियों के क्लाउड यात्रा में तेजी लाने से एडब्ल्यूएस की बिक्री 39 प्रतिशत बढ़ी

AWS sales up 39 percent as companies accelerate cloud journey
कंपनियों के क्लाउड यात्रा में तेजी लाने से एडब्ल्यूएस की बिक्री 39 प्रतिशत बढ़ी
अमेजन वेब सर्विसेज कंपनियों के क्लाउड यात्रा में तेजी लाने से एडब्ल्यूएस की बिक्री 39 प्रतिशत बढ़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेजॅन की क्लाउड शाखा अमेजन वेब सर्विसेज (एडब्ल्यूएस) का सितंबर तिमाही में रेवेन्यू 39 प्रतिशत बढ़कर 16.11 अरब डॉलर हो गया है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि सभी आकार और सभी उद्योगों के ग्राहक मशीन लर्निंग सेवाओं के लिए पसंदीदा क्लाउड प्रदाता के रूप में एडब्ल्यूएस का उपयोग कर रहे हैं।

एडब्ल्यूएस ने जुलाई-सितंबर की अवधि में परिचालन आय में 4.88 बिलियन डॉलर का उत्पादन किया। एसवीपी और मुख्य वित्तीय अधिकारी ब्रायन टी ओल्साव्स्की ने कहा, एडब्ल्यूएस के राजस्व वृद्धि में फिर से तेजी देखी गई है क्योंकि ग्राहकों ने क्लाउड के प्रति अपनी प्रतिबद्धता का विस्तार किया है और एडब्ल्यूएस को अपने क्लाउड पार्टनर के रूप में चुना है।

बहुत सारे ग्राहक महामारी के आधार पर क्लाउड में अपनी यात्रा को तेज कर रहे हैं। ओल्साव्स्की ने गुरुवार की देर रात कंपनी की अर्निग कॉल में कहा, हम अपने ग्राहक आधार को कई अलग-अलग क्षेत्रों में विस्तारित कर रहे हैं। कई नए उत्पादों ने हमारे कुछ मशीन लनिर्ंग उत्पादों पर प्रकाश डाला है। इसलिए हम विकास में तेजी के बारे में वास्तव में अच्छा महसूस कर रहे हैं।

पहली बार, अमेजन सेवाओं की बिक्री ने अपनी खुदरा बिक्री को पार कर लिया है। जबकि शुद्ध उत्पाद की बिक्री 54.9 बिलियन डॉलर थी। एडब्ल्यूएस, विज्ञापन, तृतीय-पक्ष विक्रेता सेवाओं और प्राइम सब्सक्रिप्शन से राजस्व 55.9 बिलियन डॉलर था।

आईएएनएस 

Created On :   29 Oct 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story