निर्देश: तमिलनाडु में टीएएसएमएसी दुकानों से जुड़े बार आज से फिर से खुलेंगे

November 1st, 2021

हाईलाइट

  • टीएएसएमएसी के प्रबंध निदेशक टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अपनी वेंडिंग दुकानों से जुड़े बार को 1 नवंबर से फिर से खोलने का निर्देश दिया है। टीएएसएमएसी के प्रबंध निदेशक, एल सुब्रमण्यम ने सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों और जिला प्रबंधकों को भेजे एक निर्देश में कहा कि खुदरा वेंडिंग शराब की दुकानों से जुड़े सभी स्टैंडअलोन बार 1 नवंबर से काम करना शुरू कर सकते हैं।

बार को सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक काम करने की अनुमति है। हालाँकि, उन टीएएसएमएसी दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं है जो नियंत्रण क्षेत्र में हैं। टीएएसएमएसी के एमडी ने क्षेत्रीय प्रबंधकों और अन्य अधिकारियों को दुकानें खोलते समय अनिवार्य फेस मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजेशन सहित सख्त स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया।

टीएएसएमएसी के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इस फैसले से निगम के राजस्व में बड़े पैमाने पर वृद्धि होगी। 2021 की शुरूआत में कोविड -19 की दूसरी लहर के दौरान टीएएसएमएसी की दुकानों से जुड़े बार बंद कर दिए गए थे। टीएएसएमएसी ने 2020 में दो दिवसीय दिवाली बिक्री के दौरान 465.79 करोड़ रुपये का राजस्व अर्जित किया था और दीपावली के दिन एकत्र राजस्व 237.91 करोड़ रुपये था।

2019 में, दीपावली के दिन और उससे एक दिन पहले बिक्री के दौरान टीएएसएमएसी संग्रह 355 करोड़ रुपये था। टीएएसएमएसी प्रबंधन शराब की दुकानों से जुड़े बार में मानक प्रोटोकॉल पर जोर दे रहा है, दुकानों का प्रबंधन करने वालों ने कहा कि एसओपी का पालन करना व्यावहारिक तरीके से संभव नहीं है।

चेन्नई में टीएएसएमएसी के एक अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर आईएएनएस को बताया कि मानक संचालन प्रोटोकॉल को बनाए रखना व्यावहारिक रूप से असंभव है। कौन हमारी बात सुनेगा और अगर हम जोर देकर कहते हैं तो इससे हाथापाई होगी और पुलिस बल को तैनात करने की आवश्यकता होगी।

टीएएसएमएसी के प्रबंध निदेशक टिप्पणी के लिए उपलब्ध नहीं थे। हालांकि जब संपर्क किया गया तो चेन्नई सिटी पुलिस ने कहा कि पुलिस सभी टीएएसएमएसी आउटलेट्स पर गश्त करेगी और उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी जो कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं कर रहे हैं।

तमिलनाडु में 5,300 टीएएसएमएसी की दुकानें हैं, जिनका दैनिक संग्रह सामान्य दिन में 130 करोड़ रुपये से लेकर 140 करोड़ रुपये तक है, लेकिन दीपावली जैसे त्योहारों के मौसम के दौरान, संग्रह दोगुना हो जाता है।

आईएएनएस