स्थिरता : रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच बिटकॉइन 39 हजार डॉलर के आसपास मंडराया

February 26th, 2022

हाईलाइट

  • प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम 2.66 प्रतिशत ऊपर 2,710 डॉलर प्रति कॉइन पर थी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच शनिवार को बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में कुछ स्थिरता आई।

कॉइनडेस्क की रिपोर्ट के अनुसार, बिटकॉइन, जो गुरुवार को युद्ध शुरू होने पर 34,000 डॉलर से नीचे गिर गया था, शनिवार को लगभग 39,000 डॉलर प्रति सिक्का पर फ्लैट था, जबकि एक्सआरपी डिजिटल संपत्ति में 5 प्रतिशत की वृद्धि और टेरा के लूना टोकन में 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई थी।

दूसरी प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम 2.66 प्रतिशत ऊपर 2,710 डॉलर प्रति कॉइन पर थी।

रिपोर्ट में कहा गया है, कुछ निवेशकों को उम्मीद है कि अस्थिरता में बढ़ोतरी के कारण क्रिप्टो कीमतों में रिबाउंड जारी रहेगा।

हालांकि, कुछ व्यापारियों को भू-राजनीतिक अनिश्चितता के बीच कीमतों में उछाल अल्पकालिक रहने की उम्मीद थी।

कॉइनडेस्क के आंकड़ों के अनुसार, अस्थिरता के समान, प्रमुख एक्सचेंजों में बिटकॉइन की ट्रेडिंग वॉल्यूम 5 दिसंबर की कीमत दुर्घटना के बाद से उच्चतम स्तर पर पहुंच गई।

कॉइनबेस के संस्थागत शोध के प्रमुख डेविड डुओंग ने शुक्रवार को ग्राहकों को एक ईमेल में लिखा, क्रिप्टो स्पेस में बड़े कदमों के बावजूद एक्सचेंज पर उपभोक्ता मात्रा में कमी आई है, जो जोखिम की भूख और बाजारों में हल्की समग्र स्थिति का सुझाव देती है।

इससे पहले, वैश्विक क्रिप्टो बाजार ने अपने मूल्य का लगभग 10 प्रतिशत खो दिया क्योंकि रूस ने गुरुवार को यूक्रेन पर आक्रमण किया था। इसके वैश्विक बाजार मूल्य के 200 बिलियन डॉलर से अधिक का सफाया कर दिया गया था।

(आईएएनएस)