सिस्को ने 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी शुरू की

Cisco begins laying off more than 4,000 employees
सिस्को ने 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी शुरू की
बिग टेक छंटनी सिस्को ने 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी शुरू की
हाईलाइट
  • ब्लाइंड पर एक कंपनी के कर्मचारी ने कहा
  • सिस्को छंटनी से प्रभावित है

डिजिटल डेस्क, सैन फ्रांसिस्को। बिग टेक छंटनी के बीच नेटवर्किं ग प्रमुख सिस्को ने कथित तौर पर अपने कर्मचारियों के 5 प्रतिशत या 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है।

पिछले महीने पहली बार रिपोर्ट सामने आई थी कि नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी सिस्को कुछ व्यवसायों को अधिकार देते हुए एक रिबैलेंसिंग अधिनियम में 4,000 से अधिक कर्मचारियों की छंटनी करने की तैयारी कर रही है।

सिलिकॉन वैली बिजनेस जर्नल के अनुसार, प्रभावित कर्मचारियों ने कंपनी में अपनी नौकरी में कटौती के बारे में पोस्ट करने के लिए दिलेऑफ डॉट कॉम और ब्लाइंड पोर्टल का सहारा लिया।

ब्लाइंड पर एक कंपनी के कर्मचारी ने कहा, सिस्को छंटनी से प्रभावित!

प्रभावित कर्मचारी ने कहा, तत्काल (सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग) रेफरल की तलाश में। किसी भी मदद की ईमानदारी से सराहना की जाएगी। धन्यवाद।

रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ने नई नौकरियों के बारे में सुझाव मांगे तो कुछ ने सेवरेंस पैकेज के बारे में जानकारी मांगी।

सिस्को ने सीधे तौर पर कोई टिप्पणी नहीं की लेकिन एक बयान में कहा कि हमने इस निर्णय को हल्के में नहीं लिया है और हम उन प्रभावितों को व्यापक समर्थन की पेशकश करेंगे, जिसमें उदार सेवरेंस पैकेज शामिल हैं।

पिछले महीने अपनी पहली तिमाही की आय रिपोर्ट (2023 की पहली तिमाही) में, सिस्को ने राजस्व में 13.6 अरब डॉलर की सूचना दी थी, जो साल-दर-साल 6 प्रतिशत अधिक है।

सिस्को के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी चक रॉबिन्स ने कर्मचारियों की छंटनी के बारे में कोई विवरण नहीं दिया, उन्होंने कहा कि जब तक हम उनसे बात करने में सक्षम नहीं हो जाते, तब तक वह बहुत अधिक विस्तार में जाने के लिए अनिच्छुक होंगे। मैं कहूंगा कि हम जो कर रहे हैं वह कुछ व्यवसायों का अधिकार कर रहा है।

सिस्को के मुख्य वित्तीय अधिकारी स्कॉट हेरेन ने इस कदम को रिबैलेंसिंग अधिनियम के रूप में वर्णित किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   13 Dec 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story