चीन से व्यापार युद्ध से Samsung को लाभ का कुक का बयान सही : ट्रंप

Cooks statement to benefit Samsung from trade war with China is correct: Trump
चीन से व्यापार युद्ध से Samsung को लाभ का कुक का बयान सही : ट्रंप
चीन से व्यापार युद्ध से Samsung को लाभ का कुक का बयान सही : ट्रंप
हाईलाइट
  • Apple को अपने उत्पादों की कीमत तीन प्रतिशत तक बढ़ानी पड़ी है
  • कुक ने कहा चीन पर भारी शुल्क लगाने से Samsung को ज्यादा लाभ होगा
  • ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा
  • मैं टिम कुक का बहुत सम्मान करता हूं

वाशिंगटन, 19 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने Apple के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) टिम कुक के इस बयान के लिए उनकी प्रशंसा की है कि चीन पर भारी शुल्क लगाने से Samsung को ज्यादा लाभ होगा क्योंकि यह दक्षिण कोरियाई कम्पनी है और इसलिए उसे कोई शुल्क नहीं देना होगा। द वर्ज की रविवार की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा कि कुक के साथ उनकी बैठक बहुत अच्छी रही।

न्यूजर्सी हवाईअड्डे पर ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा, मैं टिम कुक का बहुत सम्मान करता हूं और टिम मुझसे शुल्क के बारे में बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने एक बहुत अच्छी बात कही कि उनकी प्रतिस्पर्धा सबसे ज्यादा Samsung से है और दक्षिण कोरिया में होने के कारण Samsung कोई शुल्क नहीं दे रहा है।

Apple के ज्यादातर उत्पाद चीन में तैयार होते हैं तो उन पर इस साल 10 फीसदी अतिरिक्त आयात शुल्क लगाया गया है। अमेरिका और चीन के बीच चल रहे व्यापारिक युद्ध के बीच बीजिंग द्वारा जवाबी कार्रवाई के तहत आयात शुल्क बढ़ाने के कारण Apple को अपने उत्पादों की कीमत तीन प्रतिशत तक बढ़ानी पड़ी है। Apple Watch और iPod जैसे उत्पादों पर यह शुल्क एक सितंबर से लागू होगा।

ट्रंप ने शुक्रवार को रात्रिभोज पर टिम से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि Apple अमेरिका में भारी मात्रा में निवेश करेगा। Samsung उत्पादों का सबसे ज्यादा निर्माण दक्षिण कोरिया और वियतनाम में होता है। एक सितंबर से चीन से आयातित 300 अरब डॉलर की वस्तुओं पर 10 फीसदी अतिरिक्त शुल्क लगने के बाद अमेरिका में एप्पल आईफोन लगभग 100 डॉलर तक मंहगे हो जाएंगे।

 

Created On :   19 Aug 2019 10:40 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story