यस बैंक की ओर से अपने निदेशकों को हटाने की मांग के बावजूद डिश टीवी के शेयरों में उछाल

Dish TV shares jump despite Yes Bank demand to remove its directors
यस बैंक की ओर से अपने निदेशकों को हटाने की मांग के बावजूद डिश टीवी के शेयरों में उछाल
मुंबई यस बैंक की ओर से अपने निदेशकों को हटाने की मांग के बावजूद डिश टीवी के शेयरों में उछाल
हाईलाइट
  • यस बैंक की ओर से अपने निदेशकों को हटाने की मांग के बावजूद डिश टीवी के शेयरों में उछाल

डिजिटल डेस्क, मुंबई। डिश टीवी इंडिया के शेयरों में मंगलवार को उछाल आया है, जबकि कंपनी के एक महत्वपूर्ण शेयरधारक यस बैंक ने कथित कॉरपोरेट कुशासन को लेकर कंपनी के प्रबंध निदेशक सहित कंपनी के निदेशकों को हटाने की मांग की थी। कंपनी के ऋणदाता में 25.63 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले बैंक ने 3 सितंबर, 2021 को डिश टीवी को एक विशेष नोटिस भेजा था, जिसमें कंपनी अधिनियम, 2013 की धारा 169 के तहत निदेशकों को हटाने की मांग की गई थी।

दोपहर करीब 12 बजे, बीएसई पर डिश टीवी इंडिया के शेयर 15.31 रुपये पर रहे, जो पिछले बंद से 1.53 रुपये या 11.10 प्रतिशत अधिक है।सोमवार को कंपनी ने कहा कि वह सूचना और प्रसारण मंत्रालय से प्रस्तावित नए निदेशकों की उम्मीदवारी को मंजूरी देने के लिए उठाए जाने वाले कदमों सहित इस तरह के अनुमोदन के लिए विशेष नोटिस की जांच कर रही है, क्योंकि इसकी पूर्व स्वीकृति एक अनिवार्य आवश्यकता है।इसने रश्मि अग्रवाल, शंकर अग्रवाल, अशोक मथाई कुरियन और भगवान दास नारंग को निदेशक मंडल से हटाने की मांग की गई है।

इसके अलावा, इसने कंपनी के प्रबंध निदेशक के रूप में जवाहर लाल गोयल को हटाने की भी मांग की है। यस बैंक ने कहा कि बोर्ड से हटाए जाने के बाद, जवाहर लाल गोयल कंपनी के अध्यक्ष नहीं रहेंगे। बैंक ने कहा कि कंपनी के वर्तमान निदेशक मंडल ने राइट्स इश्यू प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है, बैंक द्वारा बार-बार बोर्ड के पास लंबित आपत्तियां, पूरी तरह से बैंक की शेयरधारिता को कमजोर करने और बैंक के हितों पर प्रतिकूल प्रभाव डालने के लिए जो आज तक कंपनी का सबसे बड़ा शेयरधारक है।

इसने कहा, बोर्ड अच्छे कॉरपोरेट गवर्नेंस मानकों के अनुरूप काम नहीं कर रहा है और कंपनी के मौजूदा महत्वपूर्ण शेयरधारकों का कंपनी में लगभग 45 प्रतिशत हिस्सेदारी रखने वाले विभिन्न बैंकों और वित्तीय संस्थानों का उचित प्रतिनिधित्व नहीं है। यस बैंक ने कहा कि बोर्ड कथित तौर पर कुछ अल्पसंख्यक शेयरधारकों के इशारे पर काम कर रहा है, जिनके पास कंपनी में केवल 6 प्रतिशत शेयर हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   7 Sep 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story