उप्र : जेवर एयरपोर्ट परियोजना से प्रभावित किसानों की डीएम ने सुनीं समस्याएं

DM listened to the problems of farmers affected by the Jewar Airport project
उप्र : जेवर एयरपोर्ट परियोजना से प्रभावित किसानों की डीएम ने सुनीं समस्याएं
उप्र : जेवर एयरपोर्ट परियोजना से प्रभावित किसानों की डीएम ने सुनीं समस्याएं
हाईलाइट
  • उप्र : जेवर एयरपोर्ट परियोजना से प्रभावित किसानों की डीएम ने सुनीं समस्याएं

गौतमबुद्धनगर, 30 सितंबर (आईएएनएस)। गौतमबुद्धनगर जिले में बनाए जा रहे इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों की समस्या, उनके मुआवजे के भुगतान, विस्थापन एवं उनके बच्चों के रोजगार को लेकर जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में जेवर एयरपोर्ट से प्रभावित किसानों के प्रतिनिधियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की, ताकि सभी किसानों की समस्याओं को दूर करके जिले में अंतर्राष्ट्रीय प्रोजेक्ट को तेजी से आगे बढ़ाया जा सके।

जिलाधिकारी ने जेवर एयरपोर्ट के प्रभावित किसानों की समस्याओं और व्यक्तिगत समस्याओं को बहुत ही गहनता के साथ सुना और अपर जिलाधिकारी भूमि अध्याप्ति, उप जिलाधिकारी जेवर गुंजा सिंह, तहसीलदार जेवर दुर्गेश सिंह तथा अन्य संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से निर्देश देते हुए कहा कि जिन किसानों की भूमि जेवर एयरपोर्ट के अधिग्रहण में गई है, सभी संबंधित अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर अवशेष मुआवजे की कारवाई करें। वहीं जिन किसानों का मुआवजा छूट गया है, उनको जल्द मुआवजा दिलाने का प्रयास करें और इस कार्य में संबंधित अधिकारियों एवं कर्मचारियों के द्वारा किसानों को सुविधा प्रदान करते हुए उनके भुगतान कराने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि इस कार्य में यदि कहीं पर भी लापरवाही या किसी प्रकार की गड़बड़ी पाई जाएगी तो संबंधित अधिकारी एवं लेखपाल तथा अन्य कर्मचारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

जिलाधिकारी ने आगे कहा कि जिला प्रशासन की ओर से संबंधित किसानों को सुविधा प्रदान करने के उद्देश्य से उनके परिचय पत्र बनाने का पूर्व अधिकारी द्वारा निर्णय लिया गया था। सभी किसानों के परिचय पत्र सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर बनाने की कार्रवाई की जाए। सभी किसानों के विस्थापन के संबंध में यदि कोई समस्या आ रही है तो उसका भी निराकरण तत्परता के साथ करते हुए विस्थापन की कार्यवाही अधिकारी सुनिश्चित करेंगे।

इस अवसर पर उन्होंने सभी किसान प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि जिन किसानों ने जेवर एयरपोर्ट के लिए अपनी भूमि दी है, उनकी सभी समस्याओं का निराकरण कराने के लिए जिला प्रशासन उनके साथ है। वहीं सभी किसानों की समस्याओं का चरणबद्ध ढंग एवं नियमानुसार निराकरण कराने की कार्रवाई जिला प्रशासन की ओर से निरंतर स्तर पर सुनिश्चित की जाएगी।

जिलाधिकारी ने इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी बलराम सिंह, उप जिलाधिकारी जेवर, गुंजा सिंह एवं जेवर एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी रजनीकांत को निर्देशित किया कि संबंधित किसानों की समस्याओं का निराकरण कराने के उद्देश्य से एक अभियान संचालित किया जाए और 2 सप्ताह के भीतर उनके सम्मुख आने वाली समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता के आधार पर निराकरण सुनिश्चित कराएं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि 2 सप्ताह के भीतर उनके द्वारा फिर इस संबंध में बैठक की जाएगी और किसानों की समस्याओं की गहन समीक्षा की जाएगी। सभी अधिकारी व कर्मचारी संबंधित किसानों के कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर पूरा करें।

एमएसके/एसजीके

Created On :   29 Sep 2020 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story