स्टार्टअप: एडटेक प्लेटफॉर्म कैंप के12 ने 1.2 करोड़ डॉलर जुटाए

August 26th, 2021

हाईलाइट

  • अगले छह महीनों में, वह दो नए भौगोलिक क्षेत्रों और एक नई सामग्री श्रेणी को जोड़ेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। एडटेक स्टार्टअप कैंप के12 ने गुरुवार को कहा कि उसने मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया और एलिवेशन कैपिटल के सह-नेतृत्व वाले सीरीज ए राउंड में 1.2 करोड़ डॉलर जुटाए हैं। कंपनी ने कहा कि अगले छह महीनों में, वह दो नए भौगोलिक क्षेत्रों और एक नई सामग्री श्रेणी को जोड़ेगी, और एक समूह वर्ग प्रारूप के माध्यम से प्रत्येक मौजूदा स्थानों में अपनी पहुंच को गहरा करेगी, जिसका पहले से ही भारत में राजस्व का 25 प्रतिशत से अधिक हिस्सा है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस फंड का इस्तेमाल फंक्शंस, हाइपरस्केल ऑपरेशंस और मार्केटिंग में लीडर्स को हायर करने और विश्व स्तरीय इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट टीम बनाने के लिए किया जाएगा।

कैंप के सह-संस्थापक अंशुल भागी ने कहा, हमारे पास कक्षा में और कक्षा के बाहर अपने बच्चों के लिए सामाजिक मल्टीप्लेयर अनुभवों के लिए एक साहसिक रोडमैप है। हम अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अगले महीने की शुरूआत में इस उत्पाद का अनुभव शुरू करने के लिए उत्साहित हैं। कैंप के12 दुनिया भर में 5-18 आयु वर्ग के छात्रों को कोडिंग और अंग्रेजी जैसी आवश्यक 21 वीं सदी के कौशल श्रेणियों में लाइव, इंटरैक्टिव ऑनलाइन पाठ्यक्रमों के लिए प्रेरक शिक्षकों के साथ जोड़ता है।

कैंप के12 के गेमीफाइड ऑनलाइन वातावरण में छात्र निजी शिक्षकों के साथ, या दोस्तों के साथ छोटे समूहों में आमने-सामने सीखते हैं। कक्षा के बाहर, छात्र कैंप12 के लिंक्डइन फॉर किड्स जैसे सामुदायिक एप में सहपाठियों के साथ बातचीत करना जारी रखते हैं, जिसमें रीयल-टाइम मल्टीप्लेयर ड्यूल्स, सेल्फ-पेस क्विज, फ्री वर्कशॉप और दैनिक मस्तिष्क विकास शामिल हैं। कंपनी ने कहा कि पिछले 6 महीनों में दो नए भौगोलिक क्षेत्रों, एक नई विषय श्रेणी और एक नए समूह-श्रेणी प्रारूप में शानदार वृद्धि देखी गई है।

कैंप के12 ने कहा कि पिछले तीन महीनों में उसका अमेरिकी कारोबार महीने-दर-महीने 2 गुना बढ़ा है। साथ ही, कंपनी ने कहा कि इसका मध्य पूर्व कारोबार महीने-दर-महीने 3 गुना बढ़ा है। मुकुल अरोड़ा, पार्टनर, एलिवेशन कैपिटल ने कहा, हमने कैंप के12 को गुणवत्ता और संपूर्ण अनुभव प्राप्त करने के लिए प्रौद्योगिकी का सफलतापूर्वक उपयोग करते हुए, और ऑनलाइन सीखने के लिए एक नई शिक्षाशास्त्र विकसित करते हुए देखा है। प्रोडक्ट आर एंड डी में उनके निवेश ने उन्हें नई श्रेणियों और भौगोलिक क्षेत्रों में तेजी से विस्तार करने की अनुमति दी है।

आईएएनएस