ई-समिट'२२: अनुभव करिए असंभव को अपरिहार्य बनाने का सफर, ई-सेल IIIT पुणे द्वारा आयोजित ई-समिट'२२  के साथ|

March 21st, 2022

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, पुणे का एंटरप्रेन्योरशिप सेल, ई-समिट'२२  के साथ स्टार्टअप की दुनिया में प्रवेश कर रहा है| "असंभव को अपरिहार्य बनाने " - के सिद्धांत के साथ यह वर्ष का सबसे पूर्वप्रतिष्ठित एंटरप्रेन्योरशिप सम्मेलन है | ई-समिट'२२  का मंच युवाओं को एक सफल एंटरप्रेन्योरशिप दक्षताएं और योग्यताएं हासिल करने का अवसर दे रहा है | 

वेबसाइट : https://esummit.ecelliiitp.org/

जब विकास के अवसरों की बात आती है तो ई-सेल IIIT पुणे मेटावर्स प्रभुत्व और भौगोलिक बाधाओं को दूर करने में विश्वास करता है। इस बार ई-समिट'२२ मेटावर्स में  वैश्विक वित्तीय राजधानियाँ के विषय पर आधारित है और इसका उद्देश्य दुनिया भर में इच्छुक एंटरप्रेन्योर को एक साथ लाकर वैश्वीकरण का स्वाद देना है और किसी भी बात की चिंता किए बिना समान विचारधारा वाले लोगों को जोड़ना है।

१४  अद्वितीय और रोमांचक आयोजनों, स्पीकर सत्रों और कार्यशालाओं का एक समूह, ई-समिट'२२, एक ९ -दिवसीय ऑनलाइन कार्यक्रम है, जिसमें इनोवेशन और नए विचारों की शुरूआत के लिए एंटरप्रेन्योरशिप से संबंधित चुनौतियों का सबसे अविश्वसनीय मिश्रण है। ई-समिट को नवाचार से लेकर निष्पादन, मार्केटिंग , समृद्ध, जोखिम प्रबंधन और वित्तीय प्रबंधन के लिए पिच परफेक्ट, डील नो डील, सेलाबल  , टॉपटॉक, स्टॉक और क्रिप्टो ट्रेडिंग आदि जैसी चुनौतीपूर्ण दिलचस्प प्रतिस्पर्धा के माध्यम से एंटरप्रेन्योरशिप  के प्रत्येक पहलू को आवरण करने के हिसाब से रचा गया है। ऑनलाइन ट्रेजर हंट, ब्रेन ऑन फायर और पोकर जैसे कुछ मजेदार दिमागी खेल भी हैं जो एक उत्साहित और प्रेरित चर्चा को बढ़ावा देते हैं।

 ई-समिट'२२  के लिए पंजीकरण २  मार्च २०२२  को शुरू हो गया था और इसके पहले ही दिन, देश भर के ४०० से अधिक कॉलेजों के ६००० से अधिक आवेदकों का पंजीकरण हो चुका है। ई-समिट शून्य पंजीकरण शुल्क की मांग करता है और विश्व स्तर पर यूजी / पीजी में नामांकित किसी भी व्यक्ति के लिए खुला है। इन् आयोजनों के अंतिम दौर १९ मार्च - २७ मार्च, २०२२ के बीच आयोजित किया जायेगा।

ई-सेल आईआईआईटी पुणे अपनी उल्लेखनीय यूट्यूब  श्रृंखला - ब्रेकिंग कन्वेंशन - के दूसरे सीज़न को प्रक्षेपण करने के लिए भी तैयार है, जिसमें प्रशंसित एंटरप्रेन्योर अपने विचारों और कहानियों को साझा करेंगे। पहले सीज़न के प्रक्षेपण के बाद से 1 लाख से अधिक अनुयायियों प्राप्त हुहे है और दूसरा वाला एक बहुत उचा स्तर स्थापित करने के लिए तैयार है क्योंकि इस बार हमारे ब्रेकिंग कन्वेंशन  के मंच पे श्री अर्जुन वैद्य (डॉ. वैद्य), सुश्री महालक्ष्मी सरवाना (संस्थापक, महिला उद्यमी भारत), श्री प्रसून गुप्ता (सीईओ और सह-संस्थापक, सात्विको), श्री परेश गुप्ता (संस्थापक और सीईओ, जीसीईसी) और सुश्री हिमांशी सिंह (शिक्षक और यूट्यूबर) ) होंगे |  ये वक्ता सत्र २५  मार्च से २७  मार्च तक ई-सेल IIIT पुणे यूट्यूब चैनल पर दर्शकों के लिए लाइव आयोजित किया जाएगा।

ब्रेकिंग कन्वेंशन :
https://www.youtube.com/playlist?list=PLiFdbfXKJePLuzbdq4pKvr09wPd1VLDaA

ई-समिट'२२, व्यापार और प्रौद्योगिकी में नवीनतम रुझानों के सम्बंदित कार्यशालाओं का आयोजन करेगा, जिसमें डिजिटल मार्केटिंग, वेब 3.0, एनएफटी, स्टॉक मार्केटिंग, क्रिप्टो ट्रेडिंग शामिल हैं। इन कार्यशालाओं से लोगों को उभरती प्रौद्योगिकियों और व्यावसायिक रुझानों के बारे में अधिक योग्यताएं और ज्ञान प्राप्त करके रचनाकारों की दुनिया में कदम रखने में मदद मिलेगी।

२,00,000 रुपये से अधिक के कुल नकद पुरस्कार के साथ, ई-सेल आईआईआईटी पुणे युवा एंटरप्रेन्योरस  को हमेशा प्रोत्साहिक करता है । फ्लॉलेस और हुक अप विद डिज़ाइन - ई-समिट'२२ के तहत दो सबसे अनोखे प्रतिस्पर्धा है - प्रत्येक में ३0,000 रुपये का उच्चतम नकद पुरस्कार हैं। इसके साथ प्रतिभागियों के लिए ५,00,000 रुपये से अधिक की रोमांचक उपहारों और इंटर्नशिप के अवसरों का एक अतिरिक्त वादा करता है|

ई-सेल IIIT पुणे ने दिसंबर २०२० में अपनी स्थापना के बाद से तीन मेगा-इवेंट और एक बिल्कुल नई यूट्यूब श्रृंखला के साथ सफलता का एक पूरा वर्ष देखा है। यह अपने विश्वास पर कायम रहे है। ई-समिट'२२, इसकी सबसे बड़ी पहल है जिसका उद्देश्य  एंटरप्रेन्योरस के समुदाय को उनके उद्यमशीलता के स्वभाव को बढ़ावा देना , मौजूदा उद्यमशीलता कौशल को बढ़ाने और नए स्थापित करने में मदद करना है।

लेखक : ईशान उपाध्याय