Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम 

Fuel Price: Petrol and diesel prices rise again, know todays price
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम 
Fuel Price: पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर हुई बढ़ोतरी, जानें आज के दाम 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में लगातार 8 दिनों तक स्थि​रता रहने के बाद आज (26 दिसंबर) लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी देखने को मिली है। साथ ही डीजल की कीमतों में भी इजाफा हुआ है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार सुबह पेट्रोल के रेट में करीब 6 पैसे और डीजल के भाव में 16 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी कर दी है। 

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में आने वाले उतार- चढ़ाव का असर घरेलू बाजार में देखने को मिलता है। वहीं पेट्रोल और डीजल की कीमतें हर रोज भारतीय तेल विपणन कंपनियों द्वारा सुबह 6 बजे तय की जाती हैं। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं...

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.74 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.40 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.40 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.70 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
जबकि डीजल की कीमत दिल्ली में 67.24 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 70.55 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत 69.66 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 71.09 रुपए चुकाना होंगे।

Created On :   27 Dec 2019 3:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story