comScore

Fuel Price: पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी, डीजल के रेट स्थिर

Fuel Price: पेट्रोल के दाम में फिर बढ़ोतरी, डीजल के रेट स्थिर

हाईलाइट

  • पेट्रोल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी
  • लगातार चौथे दिन पेट्रोल के रेट में बढ़ोतरी की गई है
  • डीजल के भाव में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में सप्ताह के पहले दिन सोमवार (25 नवबंर) को एक बार फिर से तेजी देखने को मिली है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल के रेट में 13 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की है। य​ह लगातार चौथा दिन है, जबकि पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। हालांकि डीजल के भाव में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है।

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार उतार- चढ़ाव के चलते घरेलू बाजार में इसका असर साफर दिखाई दे रहा है। जिसके चलते आज दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 13 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है। क्या हैं आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल की कीमत
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 74.66 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 80.32 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 77.34 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 77.62 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल की कीमत
इसी तरह डीजल की कीमत दिल्ली में 65.73 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं मुंबई में 68.94 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में एक लीटर डीजल की कीमत  68.14 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.47 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल का कारोबार
विदेशी बाजार में सोमवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में हरे निशान में कारोबार दर्ज किया जा रहा है। फिलहाल डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 58 डॉलर प्रति बैरल और 63.50 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि शुक्रवार को घरेलू वायदा बाजार मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 18 रुपए की नरमी के साथ 4,173 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।
 

कमेंट करें
FyDEm
कमेंट पढ़े
Prakash Kumar November 25th, 2019 12:07 IST

Aap log tell ka bhav badha rahe hai Kya vah logo ko phada horahi hai tab eye sarkar vidhan Sabha me bathati hai janta unko kyo chune