बंसल ग्रुप के भोपाल सहित मंडीदीप और महू में ठिकानों पर छापा, रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची टीम

Income tax raid on bansal groups premises in bhopal
बंसल ग्रुप के भोपाल सहित मंडीदीप और महू में ठिकानों पर छापा, रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची टीम
इनकम टैक्स छापा बंसल ग्रुप के भोपाल सहित मंडीदीप और महू में ठिकानों पर छापा, रिंग सेरेमनी के स्टीकर लगी गाड़ियों से पहुंची टीम
हाईलाइट
  • भोपाल
  • महू
  • और मंडीदीप के स्थानों में सर्चिंग की कार्यवाही

डिजिटल डेस्क, भोपाल। राजधानी भोपाल में आज सुबह प्रदेश के बड़े व्यापारिक संस्थान और रानीकमलापति स्टेशन बनाने वाली कंपनी बंसल ग्रुप में इनकम टैक्स ने छापेमारी की है। जिसके मालिक सुनील बंसल और अनिल बंसल हैं। यह कार्रवाई तड़के बंसल ग्रुप के 40 ठिकानों पर हुई, ​इनमें भोपाल के अलावा इंदौर और मंडीदीप शामिल हैं। जहां 100 से भी अधिक गाड़ियों से इनकम टैक्स की टीम पहुंची। इनकम टैक्स अधिकारियों की सभी गाड़ियों में रिंग सेरेमनी का स्टीकर लगा हुआ था।

बताया जा रहा है कि, यह कार्रवाई सुबह करीब साढ़े छह बजे से शुरू हुई। बंसल कॉलेज के फर्स्ट फ्लोर को बंद कर दिया गया है। वहीं इंडस्ट्रीयल एरिया में टीएमटी सरिया की फैक्ट्री में भी कार्रवाई की जा रही है। कार्रवाई के दौरान सभी जगहों पर पुलिस की तैनाती है और अंदर किसी को जाने की इजाजत नहीं है।

गाड़ियों पर सेरेमनी का स्टीकर
आयकर विभाग की इस छापेमार कार्रवाई में अनौखा अंदाज नजर आया है। टीम ने छापेमार कार्रवाई के लिए जिन गाड़ियों का इस्तेमाल बंसल ग्रुप के ठिकानों तक पहुंचने के लिए किया। उन सभी उनमें से ज्यादातर गाड़ियों पर सेरेमनी का स्टीकर लगा हुआ है। इसके साथ ही इस पर पता पप्पू का ढाबा लिखा है और सेरेमनी का तारीख आज की डली है।

ग्रुप के कई निर्माण कार्य
आपको बता दें कि, बंसल ग्रुप ने ही भोपाल का रानी कमलापति (हवीबगंज) रेलवे स्टेशन का नव निर्माण कराया है। इनके कई टोल प्लाजा के ठेके, न्यूज़ चैनल और शिक्षा का भी कार्य है। अभी हाल ही में कोलार भोपाल के 15 किलोमीटर नई रोड के बनने का 222 करोड़ का ठेका भी इसी ग्रुप को मिला है।

Created On :   18 Nov 2022 5:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story