दैनिक भास्कर हिंदी: TiECON मुंबई 2020: नारायण मूर्ति ने छुए रतन टाटा के पैर, सोशल मीडिया पर जमकर हो रही तारीफ

January 30th, 2020

हाईलाइट

  • नारायण मूर्ति के रतन टाटा के पैर छूने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल
  • लोग इस तस्वीर को देखकर दोनों उद्योगपतियों की विनम्रता की सराहना कर रहे हैं
  • नारायण मूर्ति ने टाटा को TiECON मुंबई 2020 लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति के रतन टाटा के पैर छूने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस तस्वीर को देखकर दोनों उद्योगपतियों की विनम्रता की सराहना कर रहे हैं। ये तस्वीर मुंबई के एक कार्यक्रम की है जिसमें नारायण मूर्ति ने टाटा को TiECON मुंबई 2020 लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिया और उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। 

टाटा ने जताई खुशी
रतन टाटा ने कहा, 'मेरे सबसे अच्छे दोस्त नारायण मूर्ति के हाथों से अवॉर्ड पाकर मुझे बहुत खुशी महसूस हुई।' ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, #NarayanaMurthy ट्रेंड कर रहा है और कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ये तस्वीर वायरल हो रही है। मुंबई में आयोजित कार्यक्रम के आयजकों ने भी इस तस्वीर को शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'इन्फोसिस के को-फाउंडर नारायण मूर्ति ने रतन टाटा के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।'

सोशल मीडिया पर हो रही तारीफ
ट्विटर पर कई लोगों ने इस क्षण को ऐतिहासिक बताया और नारायण मूर्ति की प्रशंसा की। @Jitbony नाम के एक ट्विटर हैंडल ने लिखा, 'हम सभी भारतीयो के लिए सबक। हमारी मातृभूमि के 2 महान बेटे। दोनों की उपलब्धियां एक से बढ़कर एक और फिर भी इतने विनम्र। इन लोगों की वजह से मुझे मेरी भारतीयता पर गर्व है। एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, 'दोनों लोग इस तरह के हावभाव दिखाने के लिए प्रशंसा के पात्र हैं।

क्या कहा टाटा और मूर्ति ने?
कार्यक्रम के दौरान रतन टाटा ने कहा, ‘हमें ऐसे स्टार्टअप मिलेंगे जो ध्यान आकर्षित करेंगे। फिर वे पैसे इकट्ठा करेंगे और गायब हो जाएंगे। ऐसे स्टार्टअप को दूसरा या तीसरा मौका नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि स्टार्टअप्स को मार्गदर्शन, सलाह, नेटवर्किंग और पहचान की जरूरत होती है। वहीं नारायण मूर्ति ने कहा कि पेंशन फंड और बैंकों को भी भारतीय स्टार्टअप में निवेश करना चाहिए। 

खबरें और भी हैं...