Telecom War: जियो का वोडा-आइडिया और एयरटेल पर आरोप, कहा- आंदोलन की आड़ में भड़काया जा रहा ग्राहकों को

Jio accuses Airtel, Vodafone Idea of fanning farmers ire against it
Telecom War: जियो का वोडा-आइडिया और एयरटेल पर आरोप, कहा- आंदोलन की आड़ में भड़काया जा रहा ग्राहकों को
Telecom War: जियो का वोडा-आइडिया और एयरटेल पर आरोप, कहा- आंदोलन की आड़ में भड़काया जा रहा ग्राहकों को
हाईलाइट
  • Jio ने एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के खिलाफ की शिकायत
  • किसान आंदोलन से भड़का कॉरपोरेट वॉर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किसान आंदोलन के बीच देश के टेलीकॉम ऑपरेटरों में जंग छिड़ गई है। मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो ( RJio) ने वोडाफोन-आइडिया (Vi) और भारती एयरटेल के खिलाफ टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के पास शिकायत दर्ज कराई है। इस शिकायत में RJio ने Vi और एयरटेल पर किसान आंदोलन का फायदा उठाकर उसके खिलाफ निगेटिव कैंपेन चलाने का आरोप लगाया है। रिलायंस जियो ने 10 दिसंबर को ट्राई को यह शिकायती पत्र भेजा है।

रिलायंस जियो ने कहा कि एयरटेल और वोडाफोन आईडिया अपने कर्मचारियों, एजेंट और रिटेलरों के जरिए पंजाब और उत्तर भारत में भ्रामक MNP (मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी) का कैंपेन चला रही हैं। इसके चलते रिलायंस जियो को बड़े पैमाने पर मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी की रिक्वस्ट आ रही है। मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी कैंपेन के लिए कई सोशल प्लेटफार्म्स का इस्तेमाल किया जा रहा है। जियो के ग्राहकों को एयरटेल और Vi पर पोर्ट करने को कहा जा रहा है। RJio ने सबूत के तौर पर फोटो और वीडियो भी TRAI को सौंपे हैं।

ग्राहक जियो के नेटवर्क से दूसरे ऑपरेटरों के नेटवर्क पर अपना नंबर पोर्ट कराने की सबसे बड़ी वजह किसान आंदोलन को ही बता रहे हैं। रिलायंस जियो के आरोपों के सामने आने के बाद एयरटेल ने भी ट्राई को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में एयरटेल ने जियो के आरोपों को सिरे से नकार दिया है। वोडाफोन आईडिया ने भी जियो के सभी आरोपों को आधारहीन बताया है।

बता दें कि कृषि कानूनों के खिलाफ किसान पिछले 18 दिनों से दिल्ली के बॉर्डरों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए। मगर सरकार बीच का रास्ता निकालने में जुटी है। किसानों ने एलान किया है कि अब वो जियो की सिम समेत रिलांयस कंपनी के सभी सामानों का बहिष्कार करेंगे। इसके साथ ही वे अब अडानी-अंबानी के पेट्रोल पंप का भी बहिष्कार करेंगे।

Created On :   14 Dec 2020 6:42 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story