अडानी और अम्बानी के बेटों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस राज्य की आर्थिक सलाहकार परिषद में हुए शामिल 

Karan Adani and Anant Ambani got big responsibility, joined the Maharashtra economic advisory council
अडानी और अम्बानी के बेटों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस राज्य की आर्थिक सलाहकार परिषद में हुए शामिल 
अंबानी-अडानी एक साथ अडानी और अम्बानी के बेटों को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस राज्य की आर्थिक सलाहकार परिषद में हुए शामिल 
हाईलाइट
  • अनंत अंबानी संभालेंगे न्यू एनर्जी की जिम्मेदारी
  • करण को मिली अडानी पोर्ट्स की जिम्मेदारी

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश के आर्थिक हालातों को सुधारने के लिए एक आर्थिक सलाहकार परिषद (EAC) के गठन की घोषणा की है। परिषद में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और अदानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी के बेटे करण अडानी को सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है। जानकारी के मुताबिक, टाटा संस के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन की अध्यक्षता वाली इस परिषद में 21 सदस्य होंगे। 

सरकार ने अपने प्रस्ताव में कहा है, 'आर्थिक सलाहकार परिषद आर्थिक और अन्य संबंधित मुद्दों पर राज्य सरकार को सलाह देने के लिए एक स्वतंत्र निकाय है। इस काउंसिल में टेक्सटाइल, फार्मा, पोर्ट, स्पेशल इकोनॉमिक जोन, बैंकिंग, एग्रीकल्चर, इंडस्ट्री, इंजीनियरिंग और मैन्युफैक्चरिंग सहित कई सेक्टर्स के एक्सपर्ट्स को जगह दी गई है।"

करण को मिली अडानी पोर्ट्स की जिम्मेदारी

करण अडानी फिलहाल अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड लिमिटेड के सीईओ हैं। करण अडानी को महाराष्ट्र सरकार ने 21 सदस्यीय टीम में बंदरगाहों और एसईजेड क्षेत्र के विशेषज्ञ के रूप में नामित किया है।

मौजूदा समय में अडानी ग्रुप के शेयर्स भारी गिरावट का सामना कर रहे हैं। शेयरों में ये गिरावट का यह दौर अमेरिकी फर्म हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा उठाए गए सवालों के बाद शुरू हुई है। गौतम अडानी ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में टॉप-20 से बाहर हो गए हैं। जबकि हिंडनबर्ग के खुलासे से पहले वह दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स थे।

अनंत अंबानी संभालेंगे न्यू एनर्जी की जिम्मेदारी 

अनंत अंबानी रिलायंस फिलहाल न्यू एनर्जी बिजनेस की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। फिलहाल वह रिलायंस 02सी और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं। पिछले कुछ समय से अनंत अम्बानी देश में छाए हुए हैं। हाल ही में उन्होंने एंकर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ और वाइस-चेयरमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट से सगाई की थी। लंबे समय से एक-दूसरे को जानने के बाद इस कपल ने अपने परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में एंटीलिया में एक-दूसरे को अंगूठी पहनाई थी।

Created On :   6 Feb 2023 6:11 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story