मारुति ने मानेसर प्लांट में शुरू किया प्रोडक्शन, एक शिफ्ट में होगा काम

मारुति ने मानेसर प्लांट में शुरू किया प्रोडक्शन, एक शिफ्ट में होगा काम

डिजिटल डेस्क, नयी दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि उसने हरियाणा के मानेसर संयंत्र में परिचालन फिर से शुरू किया है। कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू लॉकडाउन के कारण इस संयंत्र में लगभग 40 दिनों से काम बंद था। 

कंपनी के मानेसर और गुरुग्राम संयंत्रों में परिचालन 22 मार्च से निलंबित कर दिया गया था। मारुति सुजुकी इंडिया के अध्यक्ष आर सी भार्गव ने कहा कि मानेसर संयंत्र में उत्पादन शुरू हो गया है और पहली कार आज (मंगलवार) तैयार होगी। 

उन्होंने कहा कि इस समय 75 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ एकल पारी के आधार पर परिचालन किया जा रहा है। पूरी क्षमता के साथ कामकाज कब तक शुरू होगा, इस बारे में पूछने पर भार्गव ने कहा कि यह सरकार के नियमों पर निर्भर करेगा, जैसे दो पारियों काम की अनुमति कब दी जाएगी, कर्मचारियों की संख्या में बढ़ोतरी कब होगी और आपूर्ति श्रृंखला कब तक सुव्यवस्थित होगी। 

उन्होंने कहा कि इसमें कई कारक शामिल हैं। गुरुग्राम संयंत्र शुरू होने के बारे में उन्होंने कहा, वहां काम शुरू होगा, लेकिन अभी नहीं। हरियाणा सरकार ने 22 अप्रैल को कंपनी को मानेसर विनिर्माण संयंत्र फिर शुरू करने की अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि वह तभी परिचालन शुरू करेगी, जब उत्पादन की निरंतरता और वाहनों की बिक्री संभव होगी।

Created On :   12 May 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story