उपलब्धि: मुकेश अंबानी वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बने

Mukesh Ambani overtakes Warren Buffett to become world 7th richest
उपलब्धि: मुकेश अंबानी वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बने
उपलब्धि: मुकेश अंबानी वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दुनिया के सातवें सबसे अमीर व्यक्ति बने
हाईलाइट
  • 20 जून को अंबानी फोर्ब्स की लिस्ट में नौवें स्थान पर थे
  • दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में पूरे एशिया से मुकेश अंबानी का नाम है
  • मुकेश अंबानी दुनिया के सातवें सबसे अमीर बन गए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर व्यक्ति और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी दुनिया के सातवें सबसे अमीर बन गए हैं। अंबानी ने बर्कशायर हैथवे के वॉरेन बफे को पीछे छोड़ दिया है। दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में पूरे एशिया से मुकेश अंबानी का नाम है। फोर्ब्स के मुताबिक, उनकी कुल संपत्ति 70 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। 20 जून को अंबानी फोर्ब्स की लिस्ट में नौवें स्थान पर थे। 

मुकेश अंबानी की संपत्ति पिछले 20 दिनों में 5.4 अरब डॉलर बढ़ गई है। रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप हाल ही में 12 लाख करोड़ करोड़ को पार कर चुका है। रिलायंस इंडस्ट्रीज में अंबानी का शेयर 42 फीसद है। आज इसके शेयर में करीब 3 फीसद की तेजी आई।

89 साल के वॉरेन बफे को Oracle of Omaha कहा जाता है। साल 2006 से उन्होंने बर्कशायर हैथवे इंक के 37 अरब डॉलर से भी ज्यादा के शेयर का दान कर दिया है।

आज की लिस्ट की बात करें तो जेफ बेजोस पहले नंबर पर काबिज हैं। उनकी कुल संपत्ति 188.2 अरब डॉलर, बिल गेट्स दूसरे नंबर पर (110.70 अरब डॉलर), बर्नार्ड ऑर्नोल्ट फैमिली तीसरे नंबर पर (108.8 अरब डॉलर), मार्क जुकरबर्ग चौथे नंबर पर (90 अरब डॉलर), स्टीव बॉल्मर पांचवे नंबर पर (74.5 अरब डॉलर), लैरी एलिसन छठे नंबर पर (73.4 अरब डॉलर), मुकेश अंबानी सातवें नंबर पर (70.10 अरब डॉलर) हैं। इसके बाद वॉरेन बफे, उसके बाद लैरी पेज और सर्जी ब्रिन हैं। 

Created On :   10 July 2020 2:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story