मंचूरिया पोर्ट से गुजरने वाली चीन-यूरोप ट्रेनों की संख्या 3000 से अधिक

Number of Sino-Europe trains passing Manchuria Port exceeds 3000
मंचूरिया पोर्ट से गुजरने वाली चीन-यूरोप ट्रेनों की संख्या 3000 से अधिक
मंचूरिया पोर्ट से गुजरने वाली चीन-यूरोप ट्रेनों की संख्या 3000 से अधिक
हाईलाइट
  • मंचूरिया पोर्ट से गुजरने वाली चीन-यूरोप ट्रेनों की संख्या 3000 से अधिक

बीजिंग, 18 नवंबर (आईएएनएस)। इस वर्ष की शुरूआत से 17 नवंबर तक चीन के सबसे बड़े जमीनी बंदरगाह मंचूरिया पोर्ट से होकर चीनी सीमा के अंदर और बाहर गुजरने वाली चीन-यूरोप ट्रेनों की कुल संख्या 3,073 पहुंची। जिसमें पिछली अवधि की तुलना में 30.3 प्रतिशत की वृद्धि हुई। यह पहली बार है कि मंचूरिया पोर्ट से होकर चीनी सीमा के अंदर और बाहर जाने वाली चीन-यूरोप ट्रेनों की कुल संख्या 3000 से अधिक हुई है। इस बात ने चीन के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय डबल लूप का मजबूत समर्थन प्रदान किया। चीन रेलवे हार्बिन ग्रुप के मंचूरिया स्टेशन ने इस बात की पुष्टि की।

मंचूरिया पोर्ट ने चीन-यूरोप ट्रेन के ऑपरेशन जानकारी का गतिशील नियंत्रण किया। इसीलिये वे चीन-यूरोप ट्रेन की संख्या की बड़ी वृद्धि होने के साथ-साथ चुंगीघर से होकर चलने की गारंटी करते हैं।

मंचूरिया पोर्ट से होकर चीनी सीमा के अंदर और बाहर जाने वाली चीन-यूरोप रेल गाड़ियों की संख्या 53 है। चीन के मुख्य संग्रह स्थानों में थ्येनचिन, छांगशा, क्वांगचो और सूचो आदि 60 शहर शामिल हैं, जबकि यूरोप के मुख्य संग्रह स्थानों में नीदरलैंड, जर्मनी, पोलैंड और बेल्जियम आदि 13 देशों के हैम्बर्ग, वारसा और मारासेविक आदि 28 शहर शामिल हैं।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

Created On :   18 Nov 2020 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story