गोवा के नए एयरपोर्ट पर आज से शुरू हुआ परिचालन

Operations started at Goas new airport from today
गोवा के नए एयरपोर्ट पर आज से शुरू हुआ परिचालन
उड़ान गोवा के नए एयरपोर्ट पर आज से शुरू हुआ परिचालन
हाईलाइट
  • गोवा के नए एयरपोर्ट पर आज से शुरू हुआ परिचालन

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा के मोपा स्थित मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे ने गुरुवार से परिचालन शुरू कर दिया है। हैदराबाद से गोवा के लिए इंडिगो की एक उड़ान नए हवाईअड्डे पर उतरने वाली पहली उड़ान बन गई है। इंडिगो 6ई 6145 फ्लाइट के एक यात्री राजेंद्र कोरगांवकर ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा कि इंडिगो के अधिकारियों ने सभी यात्रियों के साथ हैदराबाद हवाई अड्डे पर इस पल का जश्न मनाया। कोरगांवकर ने कहा, मोपा में उतरने के बाद भी (सुबह 8.40 बजे), हमारा संगीतमय तरीके से स्वागत किया गया। हमने इस यात्रा का आनंद लिया और इसे हमेशा याद रखेंगे।

पांच संगीतकारों वाले म्यूजिकल बैंड ने मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गोवा की प्रशंसा करते हुए कोंकणी गीत धुन बजाकर यात्रियों का स्वागत किया। कई यात्रियों ने अपनी हैदराबाद-गोवा यात्रा के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 दिसंबर को मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया था। इस हवाई अड्डे को 2,870 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है, जो कार्गो सेवाओं को भी पूरा करेगा। हवाई अड्डे का पहला चरण प्रति वर्ष लगभग 4.4 मिलियन यात्रियों (एमपीपीए) को पूरा करेगा, जिसे भविष्य में 33 एमपीपीए की संतृप्ति क्षमता तक बढ़ाया जाएगा।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Jan 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story