पुस्तक लॉन्च: बिज़नेसमैन ओपेश सिंह की प्रसिद्द पुस्तक 'Setting Up Business In Africa' का पार्ट-2 हुआ लॉन्च

September 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, मुंबई। 13 जुलाई, 2022 को बिज़नेसमैन और लेखक ओपेश सिंह द्वारा लिखी गयी प्रसिद्द पुस्तक 'Setting Up Business In Africa' के पार्ट-2 का विमोचन हुआ। ये पुस्तक उन लोगों के लिए बहुत लाभदायक है जो विदेशों में खुदका बिज़नेस करना चाहते है। ओपेश सिंह एक बिज़नेसमैन, लेखक, निवेशक और एक वैश्विक व्यापार सलाहकार/कोच हैं। अंतरराष्ट्रीय व्यापार में अपने 15 वर्षों के अनुभव के साथ और इतने सारे देशों का दौरा करने के बाद, उन्हें अफ्रीकी महाद्वीप में व्यापार के बहुत सारे अवसर मिलते हैं। 

इस पुस्तक का पार्ट 2 लॉन्च करने के पीछे का कारण बताते हुए ओपेश सिंह ने बताया कि "जिस समय वहमैं वैश्विक बाजार में व्यापार में विस्तार कर रहा था, मुझे बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा, मैंने देखा कि काउन्सलिंग और तकनीक के क्षेत्र में कमी थी और यह शायद कई प्रमुख कारणों में से एक था, जिसके कारण इंडियन एंटरप्राइज प्रवासी दुनिया भर के बाजार में अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं करा सके। इस पुस्तक के साथ आप फिर से देशों के बारे में और वहां उपलब्ध व्यावसायिक अवसरों के बारे में ज्ञान प्राप्त करेंगे।" 

13 देशों में व्यवसाय चलाने और बहुत से देशों का दौरा करने के बाद श्री ओपेश सिंह कई व्यवसाय के अवसर खोजें जो विभिन्न देशों में चलाए जा सकते हैं। उनके व्यावहारिक अनुभव से, आपको देशों का पूर्ण गहन ज्ञान प्राप्त होगा।
    
बिज़नेस के लिए कंसल्टेंसी क्यों ज़रूरी हैं?
कंसल्टेंसी किसी भी व्यक्ति या बिज़नेस ग्रुप को समाधान या मार्गदर्शन प्रदान करने में सहायता करती है। बिज़नेस स्ट्रैटेजी से लेकर बिज़नेस को कैसे ग्रो करे, सभी पहलुओं का समाधान आपको यहाँ मिलता हैं। इसलिए कोई भी व्यवसाय शुरू करने या उसे बढ़िया तरीके से चलाने के लिए कंसल्टेंसी ज़रूरी होती हैं। 

ओपेश सिंह की मदद से पहुँचाये अपने बिज़नेस को बुलंदियों पर 
Opesh Consultancy Pvt Ltd. एक बिज़नेस कंसल्टेंसी कंपनी है जो लोगों को अपना व्यवसाय शुरू करने में मदद करती हैं। ओपेश ग्रुप ऑफ कंपनीज के संस्थापक श्री ओपेश सिंह अपने 15 साल के अनुभव के साथ लोगों को खुदका व्यवसाय विस्तार करने में मार्गदर्शन देते है। यह कंपनी ग्राहकों को जटिल व्यावसायिक विषयों को समझने और वर्तमान आर्थिक परिवेश में लागू कर के बड़ा मुनाफा कमाने में मदद करती है। 

कंपनी भारत और विदेशों में अपने 15 वर्षों के व्यावसायिक अनुभव के साथ उपस्थिति दर्ज कराने में मदद कर रही हैं। पिछले दो वर्षों में भी कोविड के दौरान इन्होने विदेशी व्यापार विस्तार और बेहतर बाजार खोज के लिए 50 से अधिक कंपनियों की मदद की है।

कंपनी के संस्थापक ओपेश सिंह overseas businesses को पढ़ाने के लिए सबसे प्रसिद्ध हैं। इन्होने 8 बेस्टसेलिंग किताबें और 10 बिजनेस प्रोग्राम लिखे हैं। इनकी प्रमुख किताबों में “Do Export and Become Rich, Setting up Business in Africa, Win sales game, Let’s Become a Ruling CEO, Earn 1000USD A Day जैसे नाम शामिल है। ओपेश कंसल्टेंसी को यहाँ तक पहुंचाने में सुश्री मेघा नाथ का भी बहुत बड़ा हाथ है। मेघा नाथ निवेशक, कारोबारी महिला, बिजनेस कोच और "बिजनेस इन अफ्रीका" किताब की लेखिका हैं।   

ओपेश कंसल्टेंसी की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको बिज़नेस ट्रेनिंग के सीक्रेट टिप्स मिल जायेंगे, जिससे आपका बिज़नेस एक नई ऊंचाइयों पर पहुंच सकता हैं। यूट्यूब पर यह भावी आंत्रेप्रेन्योर्स को अपनी वीडियोज के ज़रिये फ्री एक्सपर्ट ट्रेनिंग प्रोवाइड कराते हैं।  

श्री ओपेश सिंह और सुश्री मेघा नाथ ओपेश स्टोर प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक हैं और वे अपने विश्वव्यापी स्टार्टअप "ओपेश स्टोर" के माध्यम से लोगों को निर्यात करने में मदद करते हैं। देश विदेश में बहुत से लोग ओपेश स्टोर की विश्वव्यापी उपस्थिति और इसकी अंतरराष्ट्रीय टीम के समर्थन से निर्यात करना शुरू कर चुके हैं।
इनकी मदद से बहुत सी कंपनियों को अपनी विश्वव्यापी टीम द्वारा बेहतर बाजार अनुसंधान, व्यवसाय योजना, व्यवसाय रणनीति, विदेशी विस्तार और कार्यान्वयन प्राप्त होता है। 

आज के समय में जब हर कोई सिर्फ पैसे कमाने के पीछे भागता है वहीं ओपेश सिंह और मेघा नाथ समाज के प्रति अपने फ़र्ज़ को निभाते हैं। वह एक ज़िम्मेदार नागरिक होने के नाते समाजसेवा से पीछे नहीं हटें हैं। यह दोनों "ओपेश सिंह फाउंडेशन" के संस्थापक हैं। इस फॉउंडेशन के ज़रिये वे बच्चों को उनकी बेहतर शिक्षा और भारत और साथ ही अफ्रीका में अन्य वित्तीय सहायता के लिए मदद करते हैं।