पेटीएम ने ऋण देने के कारोबार में नया रिकॉर्ड बनाया, पेमेन्ट लीडरशिप को मजबूत किया

Paytm sets new record in lending business, strengthens payment leadership
पेटीएम ने ऋण देने के कारोबार में नया रिकॉर्ड बनाया, पेमेन्ट लीडरशिप को मजबूत किया
कारोबारी अपडेट पेटीएम ने ऋण देने के कारोबार में नया रिकॉर्ड बनाया, पेमेन्ट लीडरशिप को मजबूत किया
हाईलाइट
  • कंपनी के ऋण देने के कारोबार में तेजी आई है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की अग्रणी डिजिटल भुगतान और वित्तीय सेवा कंपनी, पेटीएम ब्रांड का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) ने मंगलवार को जनवरी, 2022 के अपने कारोबारी अपडेट साझा किए। कंपनी के ऋण देने के कारोबार में तेजी आई है। जबकि इसने ऑफलाइन भुगतान खंड में अपने लीडरशिप को और बढ़ाया है, जिसके परिणामस्वरूप मासिक लेनदेन करने वाले उपयोगकर्ताओं में अब तक की सबसे अधिक वृद्धि हुई है और इसके जीएमवी में भी निरंतर वृद्धि हुई है।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, पेटीएम हमारे प्लेटफॉर्म पर व्यापक विकास देख रहा है क्योंकि हम अपने ऋण उत्पादों, पेटीएम पोस्टपेड (बीएनपीएल), मर्चेंट लोन और व्यक्तिगत ऋणों को अपनाना जारी रख रहे हैं। हम अपने ऑफलाइन भुगतान व्यवसाय का लगातार विस्तार कर रहे हैं, और देश भर में उपकरणों को तैनात किया जा रहा है। हमारे प्रयासों को हमारे उपभोक्ता और व्यापारी भरोसे के रूप में देख रहे हैं, क्योंकि हम प्लेटफॉर्म पर रिकॉर्ड उपयोगकर्ता जुड़ाव देखते हैं।

ऋण देने में आई तेजी : प्लेटफार्म के माध्यम से वितरित ऋणों की संख्या जनवरी 2022 में 331 प्रतिशत वर्ष-दर-वर्षआधार पर बढ़कर 1.9 मिलियन ऋण हो गई, जबकि वितरित किए गए ऋणों का मूल्य 921 करोड़ रुपये था, जिसमें की वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 334 प्रतिशत की वृद्धि हुई। मर्चेट लेंडिंग डिस्बर्सल वॉल्यूम पर थोड़े समय के लिए ओमिक्रॉन के कुछ अस्थायी प्रभाव के बावजूद, व्यवसाय ने हमारे ऋण उत्पादों को अपनाया है।

जीएमवी में साल-दर-साल 105 प्रतिशत की वृद्धि : जनवरी-22 के दौरान प्लेटफॉर्म के माध्यम से संसाधित जीएमवी लगभग 83,481 करोड़ रुपये (11.2 अरब डॉलर) तक पहुंच गया। रिकॉर्ड उच्चतम उपयोगकर्ता जुड़ाव : जनवरी 2022 में औसत मासिक लेन-देन करने वाले उपयोगकर्ता (एमटीयू) 68.9 मिलियन थे, जो कि साल-दर-साल आधार पर 40 प्रतिशत वृद्धि है। जनवरी 2022 के अंत तक देश भर में 2.3 मिलियन से अधिक डिवाइस तैनात किए गए, जो ऑफलाइन भुगतान नेतृत्व के लिए एक उपाय है।

आईएएनएस

Created On :   15 Feb 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story