Fuel prices: पेट्रोल-डीजल के फिर बढ़े दाम, जानें कहां कितना रेट

Petrol, diesel also expensive by Rs 72 in Delhi
Fuel prices: पेट्रोल-डीजल के फिर बढ़े दाम, जानें कहां कितना रेट
Fuel prices: पेट्रोल-डीजल के फिर बढ़े दाम, जानें कहां कितना रेट
हाईलाइट
  • दिल्ली में फिर 72 रुपये हुआ पेट्रोल
  • डीजल भी महंगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली (आईएएनएस)। पेट्रोल के दाम में रविवार को लगातार दूसरे दिन वृद्धि हुई जिसके बाद देश की राजधानी दिल्ली में फिर पेट्रोल का भाव 72 रुपये लीटर से ज्यादा हो गया है। वहीं, डीजल की कीमत में भी करीब छह सप्ताह में पहली बार इजाफा हुआ है।

तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को दिल्ली, कोलकाता और पेट्रोल के दाम में सात पैसे जबकि चेन्नई में आठ पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की, जबकि चारों महानगरों में डीजल के दाम में सात पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 72.01 रुपये, 74.65 रुपये, 77.67 रुपये और 74.81 रुपये प्रति लीटर हो गया है। डीजल की कीमत भी बढ़कर चारों महानगरों में क्रमश: 64.70 रुपये, 67.02 रुपये, 67.80 रुपये और 68.32 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में लगातार दस दिनों की तेजी के बाद शुक्रवार को गिरावट दर्ज की गई। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का अप्रैल डिलीवरी अनुबंध शुक्रवार को 1.45 फीसदी की कमजोरी के साथ 58.45 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ। इससे पहले लगातार 10 दिनों में ब्रेंट क्रूड के दाम में तकरीब छह डॉलर प्रति बैरल का इजाफा हुआ था। चीन में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण तेल की मांग कमजोर होने से कीमतों पर फिर दबाव आया।

 

Created On :   23 Feb 2020 5:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story