PNB करेगा जासूसों की भर्ती, भगौड़ों को तलाशने की कवायद

Punjab National Bank (PNB) is now going to recruit detectives
PNB करेगा जासूसों की भर्ती, भगौड़ों को तलाशने की कवायद
PNB करेगा जासूसों की भर्ती, भगौड़ों को तलाशने की कवायद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (PNB) अब जासूसों की भर्ती करने जा रहा है। ये भर्ती उन लापता भगौड़ों को ढूंढने के लिए की जा रही जिन्होंने पीएनबी से कर्ज लिया है। बैंक ने इसके लिए प्राइवेट एजेंसियों से आवेदन मंगाए हैं। नीरव मोदी की ओर से बैंक को 12,700 करोड़ का चूना लगाए जाने बाद इस पर 57,519 करोड़ रुपये के बैड लोन की उगाही का भारी दबाव है।

बैंक ने मंगाए आवेदन
बैंक ने बुधवार को जासूस को पैनल में रखने के लिए एप्लीकेशन मंगवाए हैं। बैंक का कहना है कि ये जासूस फील्ड में काम कर रहे अफसरों को कर्ज उगाही में मदद करेंगेय़ जो लोग जासूस के तौर पर पीएनबी के लिए काम करना चाहते हैं उनसे 5 मई तक एप्लीकेशन मंगाए हैं। अनुबंधित जासूस का काम उन कर्जदारों, सह-कर्जदारों और गांरटी देने वालों, उनके कानूनी वारिस का पता लगाना होगा जिनके बारे में कुछ जानकारी नहीं है और उन्होंने जो पता दिया, वहां कोई नहीं रहता। 

NPA अकाउंट की दी जाएगी जानकारी
जानकारी के मुताबिक डिटेक्टिव एजेंसियों को बैंक सारे एनपीए अकाउंट की जानकारी सुपुर्द करेगा। ताकि ये बैंक को इनसे जुड़ी सारी जानकारियां निकाल कर दे सकें। ये डिटेक्टिव कर्ज लेने वालों, संयुक्त रूप से कर्ज लेने वालों और मॉर्गेज के बदले कर्ज लेने वालों की तलाश करेंगे, चाहे वे भारत में हों या इसके बाहर। इनमें उन लोगों के उत्तराधिकारी भी होंगे, जिनका बैंक के रिकार्ड पर दर्ज पते में कोई अता-पता नहीं मिल रहा है।

PNB का गांधीगिरी अभियान
बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (PNB) डूबे हुए कर्ज की रिकवरी के लिए गांधीगिरी अभियान भी चला रहा है। बैंक को उम्मीद है कि इस मिशन के जरिए एक साल में करीब 1800 करोड़ रुपए की रिकवरी होगी। पीएनबी ने मई 2017 में इस मिशन की शुरुआत की थी। इस मिशन के तहत बैंक के कर्मचारी डिफॉल्टरों के दफ्तरों और घरों के बाहर शांति से तख्तियां लेकर बैठते हैं। ताकि कर्जदारों को शर्मिंदा कर उनसे कर्ज वसूली की जा सके।   

Created On :   25 April 2018 4:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story