नए साल में 31 जनवरी तक रेलवे चलाएगा 153 विंटर स्पेशल ट्रेन

Railways will run 153 winter special trains till January 31 in the new year
नए साल में 31 जनवरी तक रेलवे चलाएगा 153 विंटर स्पेशल ट्रेन
नई दिल्ली नए साल में 31 जनवरी तक रेलवे चलाएगा 153 विंटर स्पेशल ट्रेन
हाईलाइट
  • एक स्पेशल ट्रेन- श्री जगन्नाथ यात्रा टूरिस्ट ट्रेन जनवरी महीने से शुरू होने जा रही है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रेल विभाग ने 31 जनवरी 2023 तक विंटर स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। इसके तहत 153 विशेष ट्रेनों के 1,157 फेरे लगाए जायेंगे। नए साल पर ट्रेनों में होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा फैसला लिया है। रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को बेहतर यात्रा सुविधा और कंफर्म बर्थ उपलब्ध कराने के लिए अतिरिक्त कोच लगाने से लेकर विभिन्न गंतव्यों के लिए विशेष किराए पर शीतकालीन स्पेशल ट्रेनें चलाने का फैसला किया है।

रेलवे ने यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने और सर्दियों के मौसम में अतिरिक्त ट्रैफिक को कम करने के लिए, 31 जनवरी 2023 तक 153 विशेष ट्रेनों के 1,157 फेरे चलाने का फैसला किया है, जो देशभर के प्रमुख रूट्स को जोडेगा। रेलवे के अनुसार इन में से कुछ ट्रेनों की शुरूआत 15 दिसंबर से ही की गई थी। जिन्हें 31 जनवरी 2023 तक जारी रखा जायेगा।

इसके साथ ही भारतीय रेलवे ने लोगों को अपने धार्मिक स्थलों की यात्रा कराने के लिए खास ट्रेनों की शुरूआत की है। जिसके तहत एक स्पेशल ट्रेन- श्री जगन्नाथ यात्रा टूरिस्ट ट्रेन जनवरी महीने से शुरू होने जा रही है।

रेलवे भारत गौरव के तहत, श्री जगन्नाथ यात्रा टूरिस्ट ट्रेन 25 जनवरी को अपनी पहली यात्रा शुरू करेगी। यह उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और ओडिशा के प्रमुख तीर्थस्थलों और विरासत स्थलों को कवर करेगी। ये ट्रेन पुरी के जगन्नाथ मंदिर के अतिरिक्त प्राचीन पवित्र शहर वाराणसी, गया और झारखंड के देवघर में बैद्यनाथ धाम मंदिर की यात्रा भी कराएगी। भारतीय रेलवे इस यात्रा के लिए लगभग 33 प्रतिशत रियायत भी दे रहा है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   4 Jan 2023 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story