रैपिडो का बाइक टैक्सी सेगमेंट कुल कारोबार में करता है 78 प्रतिशत का योगदान

Rapidos bike taxi segment contributes to 78 percent of the total business
रैपिडो का बाइक टैक्सी सेगमेंट कुल कारोबार में करता है 78 प्रतिशत का योगदान
बयान रैपिडो का बाइक टैक्सी सेगमेंट कुल कारोबार में करता है 78 प्रतिशत का योगदान
हाईलाइट
  • रैपिडो का बाइक टैक्सी सेगमेंट कुल कारोबार में 78 फीसदी का योगदान दे रहा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाल के दिनों में बाइक टैक्सी सेवाओं के विकास के बीच, रैपिडो कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने कहा किबाइक टैक्सी खंड का समग्र कारोबार में रैपिडो का 78 प्रतिशत योगदान है। रैपिडो ने 2015 में भारत में बाइक टैक्सी सेगमेंट में राइड-हेलिंग सेवाओं के साथ अपनी यात्रा शुरू की। अब, इनका आधार 15 लाख से ज्यादा यूजर्स हो गए है।

रैपिडो के सह-संस्थापक अरविंद सांका ने आईएएनएस को बताया, आज हमारे पास देश में 1,500 से ज्यादा कर्मचारी हैं और हमारे ऐप को कई शहरों में एक्सेस किया जा सकता है। हमारे 15 लाख कप्तान लगातार देशभर में ग्राहकों की सेवा करते हैं।

सांका ने कहा, फिलहाल रैपिडो का बाइक टैक्सी सेगमेंट कुल कारोबार में 78 फीसदी का योगदान दे रहा है। सांका ने बताया कि रैपिडो का बाइक टैक्सी सेगमेंट कंपनी के पोर्टफोलियो में सबसे लोकप्रिय है। रैपिडो के व्यापार विस्तार के उद्देश्यों में इसकी सेवाओं को और अधिक सुलभ बनाने की महत्वाकांक्षाएं शामिल हैं। सांका ने कहा, हमारा लक्ष्य अपनी सेवाओं को और आधुनिक बनाना है और अपनी व्यापार विस्तार योजनाओं के साथ उन्हें और अधिक सुलभ बनाना है।

कार्यकारी ने कहा कि कोविड के बाद की दुनिया में, कंपनी अपने अंतिम यूजर्स और व्यवसायों की सेवा के लिए नए मॉडल बनाने के लिए प्रौद्योगिकी की तैनाती कर रही है। सांका ने कहा, हम अपनी तकनीकी क्षमताओं का उपयोग अपने व्यवसाय के संचालन में नवाचार करने और अपने कप्तानों की आजीविका पर महामारी के प्रभाव को कम करने के लिए कर रहे हैं। उन्होंने कहा, रैपिडो महामारी से पहले ई-कॉमर्स कंपनियों को डिलीवरी सेवाएं प्रदान कर रहा था। लॉकडाउन के दौरान, हमने अपनी सेवाओं में तेजी लाई और प्रमुख ऑनलाइन कंपनियों के साथ भागीदारी की।

अगस्त में, कंपनी ने अत्याधुनिक नवाचारों, प्रौद्योगिकी, लोगों और आपूर्ति में रणनीतिक निवेश करने के लिए अपने नवीनतम दौर के वित्त पोषण में 5.2 करोड़ डॉलर हासिल किए। कंपनी ने कहा कि 26 शहरों में शुरू की गई उसकी ऑटो सेवा में चार गुना की वृद्धि दर्ज की गई है और कुल मिलाकर, इसने पूर्व-कोविड की तुलना में 85 प्रतिशत की मजबूती दिखाई है। सांका ने कहा, 5.2 करोड़ डॉलर की फंडिंग हमें कंपनी की व्यापार विस्तार योजनाओं के अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम बनाएगी।

आईएएनएस

Created On :   5 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story