comScore

रिलायंस कैपिटल ने 75 करोड़ रुपये का बकाया सीपी चुकाया

रिलायंस कैपिटल ने 75 करोड़ रुपये का बकाया सीपी चुकाया

हाईलाइट

  • : अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस कैपिटल ने गुरुवार को कहा कि उसने 75 करोड़ रुपये के अपने बकाया वाणिज्यिक पत्र (सीपी) को पूरी तरह से चुका दिया है।

डिजिटल डेस्क, मुंबई। अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस कैपिटल ने गुरुवार को कहा कि उसने 75 करोड़ रुपये के अपने बकाया सीपी को पूरी तरह से चुका दिया है। एक बयान में कहा गया, "सीपी के उपरोक्त पुनर्भुगतान के साथ, बकाया लगभग 3,500 करोड़ रुपये की बकाया राशि से शून्य पर है।" "हालांकि सीपीआर ICRA द्वारा A4 रेट किए गए थे, लेकिन नियत तारीखों में पूर्ण रूप से चुकाया गया है।"

रिलायंस निप्पॉन लाइफ एसेट मैनेजमेंट (RNAM) में अपनी हिस्सेदारी बेचकर रिलायंस कैपिटल 6,000 करोड़ रुपये की खरीदारी करना चाहती है। ऐसे संकेत हैं कि अगस्त अंत तक पूरा लेनदेन बंद हो जाएगा।

रिलायंस कैपिटल के बकाया ऋण को कम करने के लिए पूरे आरएनएएम हिस्सेदारी मुद्रीकरण आय का उपयोग किया जाएगा। कंपनी को उम्मीद है कि चालू वित्त वर्ष में उसके कर्ज में कम से कम 12,000 करोड़ रुपये (या 70 फीसदी) की कमी होगी।

Reliance Capital, Reliance Group का एक हिस्सा, भारत की प्रमुख निजी क्षेत्र की वित्तीय सेवा कंपनियों में से एक है, जो परिसंपत्ति प्रबंधन और म्यूचुअल फंडों में रुचि रखती है। जिसमें जीवन, स्वास्थ्य और सामान्य बीमा, वाणिज्यिक और गृह वित्त, स्टॉक ब्रोकिंग, धन प्रबंधन सेवाएं, वित्तीय उत्पादों का वितरण, परिसंपत्ति पुनर्निर्माण, वित्तीय सेवाओं में मालिकाना निवेश और अन्य गतिविधियां शामिल है।

कमेंट करें
8b23D