comScore

विश्व आर्थिक मंच के 2021 वार्षिक सम्मेलन का प्रमुख मुद्दा है विश्व का पुनर्जागरण

June 07th, 2020 02:00 IST
 विश्व आर्थिक मंच के 2021 वार्षिक सम्मेलन का प्रमुख मुद्दा है विश्व का पुनर्जागरण

हाईलाइट

  • विश्व आर्थिक मंच के 2021 वार्षिक सम्मेलन का प्रमुख मुद्दा है विश्व का पुनर्जागरण

बीजिंग, 7 जून (आईएएनएस)। चीन विश्व आर्थिक मंच समेत विभिन्न पक्षों के साथ विश्व अर्थव्यवस्था का एक मजबूत, स्थायी, संतुलित और समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिए सहयोग मजबूत करना चाहता है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता केंग श्वांग ने यह बात कही।

विश्व आर्थिक मंच के अध्यक्ष क्लाउस श्वाब ने 3 तारीख को यह घोषणा की कि विश्व आर्थिक मंच का 2021 वार्षिक सम्मेलन अगले वर्ष की जनवरी में आयोजित होगा।

संबंधित सवालों का जवाब देते हुए केंग श्वांग ने उक्त बात कही। उनका विचार है कि विश्व आर्थिक मंच के 2021 वार्षिक सम्मेलन का प्रमुख मुद्दा है विश्व का पुनर्जागरण, जिससे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय एक साथ मिलकर कोविड-19 महामारी की चुनौतियों का मुकाबला करने और विश्व आर्थिक विकास की बहाली और सतत विकास को आगे बढ़ाने की तत्काल इच्छा दिखाई गई। यह सकारात्मक है।

इस बार की महामारी से जाहिर है कि विभिन्न देशों के भाग्य एक दूसरे से घनिष्ठ रूप से जोड़ता है, मानव जाति एक भाग्य समुदाय है। केवल साझेदारी की भावना को प्रचार-प्रसार करते हुए, एकता और सहयोग को मजबूत करते हुए वैश्विक सार्वजनिक स्वास्थ्य और विश्व अर्थव्यवस्था के दोहरे संकट को दूर कर सकता है।

(साभार-चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

कमेंट करें
zoeMy