मुहर्रम के अवसर पर आज शेयर बाजार बंद, नहीं होगा कारोबार

Share market closed today on the occasion of Muharram
मुहर्रम के अवसर पर आज शेयर बाजार बंद, नहीं होगा कारोबार
Share Market मुहर्रम के अवसर पर आज शेयर बाजार बंद, नहीं होगा कारोबार
हाईलाइट
  • BSE और NSE में कारोबार नहीं हो रहा है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। देश का शेयर बाजार कारोबारी सप्ताह के चौथे दिन (19 अगस्त, गुरुवार) मुहर्रम के अवसर पर बंद रहेगा। ऐसे में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ऑफ इंडिया (NSE) में कारोबार नहीं हो रहा है।

फॉरेक्स (करेंसी) में भी कामकाज बंद रहेगा। वहीं कल यानी कि कारोबारी सप्ताह के पांचवे और आखिरी दिन शुक्रवार को कारोबार पूर्व की तरह खुलेगा।

डीजल की कीमत में हुई कटौती, पेट्रोल के रेट आज भी स्थिर

शाम के सत्र में कारोबार
शाम के सत्र में मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX), नेशनल कमोडिटी एंड डेरिवेटिव एक्सचेंज (NCDEX) और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में शाम 5 बजे के बाद कारोबार शुरू हो जाएगा। ट्रेडर्स शाम के बाद तीनों ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म पर कारोबार कर सकेंगे। शाम 5 बजे के बाद MCX, NCDEX और BSE पर सभी कॉन्ट्रै्क्ट में सौदे लिए जा सकेंगे।

बता दें कि कमोडिटी सेग्मेंट में इवनिंग सेशन में शाम पांच बजे से रात 11:30 या 11:55 बजे तक कारोबार होता है जबकि मॉर्निंग सेशन में सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक कारोबार होता है।

रिकॉर्ड स्तर पर खुला था बाजार
बता दें कि, बीते कारोबारी दिन (18 अगस्त, बुधवार) सुबह शेयर बाजार जबरदस्त तेजी के साथ खुला था। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही रिकॉर्ड स्तर पर खुले थे। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स पहली बार 233.74 अंक ऊपर 56,026.01 के स्तर पर खुला था। वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 57.60 अंकों (0.35 फीसदी) की बढ़त के साथ 16,672.20 के स्तर पर खुला था। 

फूड प्राइज के दामों में आई गिरावट से जुलाई में 5.59% पर पहुंची महंगाई दर

गिरावट पर बंद हुए थे सेंसेक्स- निफ्टी
जबकि दिनभर के उतार- चढ़ाव के बाद शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली। इस दौरान सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ही लाल निशान पर बंद हुए। सेंसेक्स 162.78 अंकों की गिरावट के साथ 55,629.49 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 45.75 अंकों की गिरावट के साथ 16,568.85 के स्तर पर बंद हुआ।
 

Created On :   19 Aug 2021 5:18 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story