स्पाइसजेट के यात्री दिल्ली हवाईअड्डे के टार्मेक पर चलते दिखे, डीजीसीए ने शुरू की जांच

SpiceJet passengers seen walking on tarmac at Delhi airport, DGCA begins probe
स्पाइसजेट के यात्री दिल्ली हवाईअड्डे के टार्मेक पर चलते दिखे, डीजीसीए ने शुरू की जांच
नई दिल्ली स्पाइसजेट के यात्री दिल्ली हवाईअड्डे के टार्मेक पर चलते दिखे, डीजीसीए ने शुरू की जांच
हाईलाइट
  • कर्मचारियों के अनुरोध के बावजूद कुछ लोग टर्मिनल की ओर चलने लगे थे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्पाइसजेट की हैदराबाद-दिल्ली उड़ान के यात्रियों को दिल्ली हवाईअड्डे के टार्मेक पर चलते देखा गया, क्योंकि उन्हें ले जाने वाली बस करीब 45 मिनट की देरी से चल रही थी। विमानन नियामक, नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने शनिवार रात को हुए मामले की जांच शुरू कर दी है।

हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि स्पाइसजेट की उड़ान के यात्रियों को टर्मिनल की ओर पैदल चलने के लिए मजबूर करने की जानकारी गलत है और इससे इनकार किया जाता है। इसमें कहा गया कि कोचों के आने में थोड़ी देरी हुई लेकिन बस के आने के बाद सभी यात्रियों को टार्मेक से टर्मिनल बिल्डिंग तक ले जाया गया। कर्मचारियों के अनुरोध के बावजूद कुछ लोग टर्मिनल की ओर चलने लगे थे।

स्पाइसजेट के एक प्रवक्ता ने कहा, यात्रियों को टार्मेक से टर्मिनल बिल्डिंग तक ले जाने के लिए कोचों के आने में थोड़ी देरी हुई। हमारे कर्मचारियों के बार-बार अनुरोध के बावजूद, कुछ यात्री टर्मिनल की ओर चलने लगे। जब कोच वहां पहुंचा तो वे मुश्किल से कुछ मीटर चल पाए थे। चलने वाले यात्रियों सहित सभी यात्री डिब्बों में सवार होकर टर्मिनल भवन तक पहुंचे।

अधिकारियों ने कहा कि यात्रियों को दिल्ली हवाई अड्डे के टार्मेक क्षेत्र पर चलने की अनुमति नहीं है क्योंकि यह एक सुरक्षा जोखिम है और केवल वाहनों के लिए टार्मेक पर एक सीमांकित मार्ग है। विमानन नियामक के आदेश के बाद स्पाइसजेट अपनी लगभग 50 प्रतिशत उड़ानों का संचालन कर रही है। जुलाई में, डीजीसीए ने एयरलाइन की उड़ानों पर आठ सप्ताह की अवधि के लिए रोक लगा दी थी क्योंकि उसके विमान तकनीकी खराबी की कई घटनाओं में शामिल थे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Aug 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story