टाटा टेक्नोलॉजीज, तमिलनाडु ने 71 आईटीआई को अपग्रेड करने के लिए टीम बनाई

Tata Technologies, Tamil Nadu team up to upgrade 71 ITIs
टाटा टेक्नोलॉजीज, तमिलनाडु ने 71 आईटीआई को अपग्रेड करने के लिए टीम बनाई
समझौते पर हस्ताक्षर टाटा टेक्नोलॉजीज, तमिलनाडु ने 71 आईटीआई को अपग्रेड करने के लिए टीम बनाई
हाईलाइट
  • टाटा टेक्नोलॉजीज
  • तमिलनाडु ने 71 आईटीआई को अपग्रेड करने के लिए टीम बनाई

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु सरकार और टाटा टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने पूर्व के 71 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) को 2,204 करोड़ रुपये के परिव्यय से प्रौद्योगिकी केंद्रों में बदलने के लिए पांच साल के समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। संशोधित आईटीआई में उद्योग 4.0 मानकों को पूरा करने के लिए आधुनिक बुनियादी ढांचा और प्रशिक्षण सुविधाएं होंगी। कंपनी ने कहा कि आईटीआई के प्रौद्योगिकी परिवर्तन के साथ, टाटा टेक्नोलॉजीज प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए औद्योगिक सहायता भी प्रदान करेगी और नए सेट-अप के रखरखाव को सुनिश्चित करेगी।

टाटा टेक्नोलॉजीज तमिलनाडु सरकार और 20 वैश्विक उद्योग भागीदारों के साथ इन 71 प्रौद्योगिकी केंद्रों की समग्र सुविधाओं को उन्नत करने, उद्योग 4.0 पाठ्यक्रम विकसित करने, प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने और नए केंद्रों में उपकरण और सॉफ्टवेयर सहायता प्रदान करके इस परियोजना को लागू करने के लिए सहयोग कर रही है।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कहा, औद्योगिक क्षेत्र ने हमेशा तमिलनाडु के आर्थिक विकास में केंद्र-स्तर लिया है क्योंकि हम कई वैश्विक ओईएम की विनिर्माण सुविधाओं की मेजबानी करते हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज के साथ सहयोग कुशल कार्यबल आवश्यकताओं की मांग और आपूर्ति के बीच की खाई को पाटने का एक प्रयास है।

टाटा टेक्नोलॉजीज के चेयरमैन सुब्रमण्यम रामादुरई ने कहा, डिजिटल-प्रथम दृष्टिकोण के साथ पिछले कुछ वर्षो में औद्योगिक पारिस्थितिकी तंत्र और इसकी आवश्यकताओं में काफी बदलाव आया है। इन विकसित तकनीकी रुझानों और उद्योग 4.0 की ओर संक्रमण के साथ तालमेल रखने के लिए, उद्योग और निर्माता प्रासंगिक विशेषज्ञता और अनुभव के साथ एक कुशल कार्यबल की तलाश करते हैं।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Jun 2022 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story