पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के दाम

There is no change in the prices of petrol and diesel, know todays prices
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के दाम
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें आज के दाम

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन राहत मिली है। आज (30 अक्टूबर) सुबह भी भारतीय तेल विपणन कंपनियों (OMC) ने पेट्रोiल और डीजल की कीमत में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया। यानी कि दोनों ही देशभर में पुरानी कीमतों पर मिलेंगे।  

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में लगातार राहत देखने को मिल रही है। आखिरी बार घरेलू बाजार में मंगलवार (29 अक्टूबर) को पेट्रोल की कीमत में 7 पैसे और डीजल के दाम में 11 पैसे प्रति लीटर तक की कटौती की गई थी। क्या है आज देश के महानगरों में पेट्रोल- डीजल की कीमत, आइए जानते हैं... 

पेट्रोल के दाम
इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 72.92 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर बनी हुई है। वहीं मुंबई में पेट्रोल 78.54 रुपए प्रति लीटर बेचा जा रहा है। कोलकाता में पेट्रोल का रेट 75.57 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का दाम 75.72 रुपए प्रति लीटर के स्तर पर है।

डीजल के दाम
इसी तरह डीजल के दाम में भी बिना किसी बदलाव के दिल्ली में कीमत 65.85 रुपए प्रति लीटर है। वहीं मुंबई में 69.01 रुपए प्रति लीटर और कोलकाता में कीमत 68.21 रुपए प्रति लीटर है। जबकि चैन्नई में एक लीटर डीजल के लिए 69.55 रुपए चुकाना होंगे।

कच्चे तेल की कीमतें
विदेशी बाजार में गुरुवार को डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड की कीमतों पर दबाव के साथ कारोबार हो रहा है। डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 55.20 डॉलर प्रति बैरल के करीब और 61 डॉलर प्रति बैरल के करीब कारोबार हो रहा है। बता दें कि बुधवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर कच्चा तेल नवंबर वायदा 74 रुपए की गिरावट के साथ 3,886 रुपए के स्तर पर बंद हुआ था।

Created On :   31 Oct 2019 4:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story