ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी हटाए गए, अब यूएस में संभालेंगे सीनियर डायरेक्टर की जिम्मेदारी

Twitter India head Manish Maheshwari to move to the US
ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी हटाए गए, अब यूएस में संभालेंगे सीनियर डायरेक्टर की जिम्मेदारी
Business ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी हटाए गए, अब यूएस में संभालेंगे सीनियर डायरेक्टर की जिम्मेदारी
हाईलाइट
  • ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी को हटा दिया गया
  • वह ट्विटर में ग्लोबल स्ट्रैटजी और ऑपरेशन के सीनियर डायरेक्टर को रिपोर्ट करेंगे
  • वह सीनियर डायरेक्टर की भूमिका में अमेरिका जा रहे हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ट्विटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर के रूप में नियुक्त किए जाने के करीब दो साल बाद ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी अमेरिका जा रहे हैं। वह अमेरिका में न्यू मार्केट एंट्री पर केंद्रित, रेवेन्यू स्ट्रेटजी और ऑपरेशन्स के सीनियर डायरेक्टर की भूमिका निभाएंगे। वह ट्विटर में ग्लोबल स्ट्रैटजी और ऑपरेशन के सीनियर डायरेक्टर, डीइत्रा मारा को रिपोर्ट करेंगे। माहेश्वरी ने अप्रैल 2019 में नेटवर्क 18 से ट्विटर इंडिया से जुड़े थे।

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने मनीष माहेश्वरी की यूएस जाने की पुष्टि की। उन्होंने कहा, "मनीष सैन फ्रांसिस्को में सीनियर डायरेक्टर के रूप में नई भूमिका निभाएंगे।" माहेश्वरी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और भारत सरकार के बीच आमने-सामने की लड़ाई में सबसे आगे रहे हैं। यूपी पुलिस ने माहेश्वरी और ट्विटर के खिलाफ एक बुजुर्ग व्यक्ति पर हमले के वीडियो पर प्रतिबंध लगाने में विफल रहने को लेकर एफआईआर दर्ज की थी और पूछताछ के लिए व्यक्तिगत रूप से 24 जून को लोनी सीमा पुलिस स्टेशन के समक्ष पेश होने के लिए तलब किया था। 

पिछले महीने, कर्नाटक हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस की माहेश्वरी को गाजियाबाद पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए व्यक्तिगत रूप से पेश होने के लिए जारी नोटिस को रद्द कर दिया था। यूपी पुलिस ने आरोप लगाया था कि वीडियो के प्रसार से राज्य में "हिंसा हुई", और उन्होंने माहेश्वरी को इस मामले में तलब किया है क्योंकि वह भारत में ट्विटर के प्रतिनिधि है। सुनवाई के दौरान यूपी पुलिस की ओर से पेश वरिष्ठ वकील प्रसन्ना कुमार ने कहा कि धारा 41 (ए) के तहत नोटिस का मकसद माहेश्वरी को गिरफ्तार करना नहीं, बल्कि उनका सहयोग सुनिश्चित करना है।

कर्नाटक हाईकोर्ट ने उत्तर प्रदेश पुलिस को माहेश्वरी के खिलाफ कोई भी दंडात्मक कार्रवाई करने से रोक दिया था। इस मामले में उन्हें राहत देने के लिए एक अंतरिम आदेश पारित किया था। जवाब में, यूपी पुलिस ने हाईकोर्ट द्वारा के दिए अंतरिम आदेश को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

Created On :   13 Aug 2021 12:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story