बिजनेस: निफ्टी 52 सत्र में 19 से 20 हजार अंक तक पहुंचा

निफ्टी 52 सत्र में 19 से 20 हजार अंक तक पहुंचा
  • यह सकारात्मक गति आगे भी जारी रहने की उम्‍मीद है
  • तीन प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ पीएसयू बैंक सबसे अधिक लाभ में रहे
  • ऑटो, धातु और ऊर्जा शेयरों में एक-दो प्रतिशत की वृद्धि हुई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि निफ्टी ने 52 कारोबारी सत्रों में 19,000 से 20,000 तक 1000 अंक का सफर तय किया और यह सकारात्मक गति आगे भी जारी रहने की उम्‍मीद है।

लचीली अर्थव्यवस्था के साथ-साथ वैश्विक क्षेत्र में भारत की स्थिति मजबूत होने से आय वृद्धि मजबूत रहेगी और बाजार को ईंधन मिलेगा।

हाल ही में, लार्ज कैप पर विराम लग गया था, जबकि व्यापक बाजार में रैली देखी गई थी। उन्होंने कहा, लेकिन अब लार्ज कैप ने भी धीरे-धीरे बढ़त में सहयोग शुरू कर दिया है और इस प्रकार आगे चलकर हम लार्ज कैप और मिड-स्मॉल कैप दोनों के नेतृत्व में तेजी की उम्मीद कर सकते हैं।

भारत की वैश्विक स्थिति के बारे में आशावाद को बढ़ावा देने वाले सफल G20 शिखर सम्मेलन के बाद निफ्टी ने सोमवार को बीच कारोबार में 20,000 अंक का मुकाम हासिल करके नया रिकॉर्ड बनाया।

मिश्रित वैश्विक संकेतों के बावजूद, सूचकांक लगातार सातवें सत्र में सकारात्मक रूप से 176 अंक (+0.9 प्रतिशत) की बढ़त के साथ 19,996 के स्तर पर बंद हुआ।

मिडकैप100 और स्मॉलकैप100 में क्रमश: 1.1 प्रतिशत और 1.3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ व्यापक बाजार भी नई ऊंचाई पर पहुंच गया।

उन्होंने कहा कि तीन प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ पीएसयू बैंक सबसे अधिक लाभ में रहे, इसके बाद ऑटो, धातु और ऊर्जा शेयरों में एक-दो प्रतिशत की वृद्धि हुई।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के तकनीकी अनुसंधान विश्लेषक नागराज शेट्टी ने कहा कि निफ्टी का अल्पकालिक रुझान सकारात्मक बना हुआ है। यह 20,450 के स्तर तक जा सकता है। तत्काल समर्थन 19,850 के स्तर पर रखा गया है।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Sep 2023 2:33 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story